दलित वोट बैंक पर बीजेपी का फोकस, स्थापना दिवस लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी
Advertisement

दलित वोट बैंक पर बीजेपी का फोकस, स्थापना दिवस लेकर आंबेडकर जयंती तक है खास तैयारी

भाजपा ने अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल और 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की रूपरेखा बनाई है. 6 अप्रैल को सभी जिला मंडलों में स्थापना दिवस मनाया जाएगा. वहीं, 14 अप्रैल भीमराव आंबेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश में हर जगह मूर्तियों की साफ-सफाई होगी.

फाइल फोटो

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में बसपा के कोर वोटरों पर सेंधमारी कर चुकी भारतीय जनता पार्टी की निगाहें अब 2024 के चुनाव पर लगी हैं. पार्टी इस वोट बैंक को सहेज कर आगे बाजी पलटने में जुटी है. इसीलिए भाजपा ने अपने स्थापना दिवस 6 अप्रैल और 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की रूपरेखा बनायी है. भाजपा में सरकार वापसी के बाद होने जा रहे इस खास प्रयोजन को प्रत्येक जिले और मंडल में आयोजित किया जाना है. इसके लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा बन गई है. इसके लिए सभी जिलों में पत्र भेजा गया है.

  1. स्थापना दिवस और आंबेडकर जयंती को लेकर बीजेपी की खास तैयारी
  2. यूपी के हर जिले में किए जाएंगे कार्यक्रम
  3. बीजेपी कर रही है दलित वोट बैंक पर फोकस

सभी जिलों में मनाया जाएगा

भाजपा के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नाराण शुक्ला ने बताया कि 6 अप्रैल को सभी जिला मंडलों में स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इसके अलावा प्रभात फेरी निकाली जाएगी. इसके बाद कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेगें. इसके लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था गई है. कार्यक्रमों में मंत्री विधायक, सांसद समेत सभी कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके अलावा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में झंडा भी लगाएंगे.

सेवा कार्य किए जाएंगे

शुक्ला ने बताया कि 14 अप्रैल भीमराव आंबेडकर जयंती के मौके पर प्रदेश में हर जगह मूर्तियों की साफ-सफाई होगी. इसके बाद पुष्पाजंलि का कार्यक्रम है. सभी कार्यालयों में पुष्पाजंलि होगी. जिला स्तर पर संगोष्ठी भी होगी. प्रत्येक संगोष्ठी में अच्छी संख्या एकत्रित की जाएगी.  6 से 14 अप्रैल में समरसता सप्ताह मनाया जाएगा, जिसमें अलग-अलग प्रकार के सेवा कार्य होंगे. जैसे ब्लड डोनेशन, स्वास्थ्य परीक्षण, महापुरूषों की मूर्तियों की साफ-सफाई, छोटे स्कूली बच्चों की स्टेशनरी वितरण इत्यादी का कार्यक्रम होगा.

माइक्रो डोनेशन अभियान

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पार्टी ने 6 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच माइक्रो डोनेशन अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए नमो एप में लिंक माध्यम से 5 रुपये से लेकर 1 हजार रुपये तक डोनेशन लिया जाएगा. इसे सूक्ष्म लेवल में लेना है. इसके लिए जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता के लक्ष्य भी तय होंगे.

(इनपुट-IANS)

LIVE TV

Trending news