पिछड़ने के बावजूद SP नहीं खो रही जोश, कह दी एकदम उलट बात
Advertisement

पिछड़ने के बावजूद SP नहीं खो रही जोश, कह दी एकदम उलट बात

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने भारी बढ़त बना ली है. रुझानों में समाजवादी पार्टी की सीटें बीजेपी के आधे से भी कम हैं. वहीं बीएसपी और कांग्रेस दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई हैं.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- पीटीआई.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के रुझानों (UP Assemlby Election Trends) में पीछे होने के बावजूद भी सपा (SP) जोश नहीं खो रही है. सपा ने अपने कार्यकर्ताओं से टीवी पर रुझानों को नहीं देखने की अपील की है और कहा है कि आखिर में जीत उनके गठबंधन की ही होगी.

  1. सपा ने की टीवी नहीं देखने की अपील
  2. गठबंधन के पक्ष में परिणाम आने की जताई उम्मीद
  3. कार्यकर्ताओं से मतगणना केंद्रों पर डटे रहने के लिए कहा

समाजवादी पार्टी का ट्वीट

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सभी समाजवादियों और सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं से अपील है कि टीवी पर दिखाए जा रहे रुझानों पर ध्यान न देते हुए अपने अपने बूथों पर डटे रहे अंत में लोकतंत्र जीतेगा और परिणाम सपा गठबंधन के पक्ष में होंगे.

यूपी में बीजेपी को भारी बढ़त

बता दें कि यूपी के रुझानों में बीजेपी बहुमत से काफी आगे निकल गई है. यूपी में बीजेपी 265, सपा 124, बीएसपी 7, कांग्रेस 6 और निर्दलीय उम्मीदवार 1 सीट पर आगे है. पश्चिमी यूपी में बीजेपी 50 और सपा 25 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं अवध क्षेत्र में बीजेपी 67 और सपा 20 सीटों पर आगे है.

ये भी पढ़ें- UP Election Result 2022 Live: रुझानों में बीजेपी को बहुमत, सपा 100 सीटों पर आगे

ईवीएम पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि ईवीएम पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं. यूपी में सीतापुर की हरगांव विधान सभा सीट से सपा प्रत्याशी रामहेत भारती मतगणना केंद्र के बाहर धरने पर बैठ गए. उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. हरगांव विधान सभा सीट के रुझानों में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश राही आगे चल रहे हैं.

LIVE TV

Trending news