SP सांसद के बयान से खलबली, 'BJP जीती तो मुस्लिम नहीं कर पाएंगे दूसरी शादी'
Advertisement

SP सांसद के बयान से खलबली, 'BJP जीती तो मुस्लिम नहीं कर पाएंगे दूसरी शादी'

SP MP ST Hasan's Controversial Statement: सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि बीजेपी दोबारा आई तो मुस्लिमों के अधिकार छीन लिए जाएंगे. बीजेपी कॉमन सिविल कोड लाने वाली है.

फूलों की माला पहने हुए सपा सांसद एसटी हसन (फाइल फोटो)

मुरादाबाद: यूं तो सभी राजनीतिक पार्टियां इस वक्त उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगामी विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए प्रचार-प्रसार में जोर-शोर से जुटी हुई हैं. जनता से बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं. लेकिन इस बीच यूपी (UP) की मुरादाबाद (Moradabad) लोक सभा सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद एसटी हसन (ST Hasan) ने ऐसा बयान दिया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है. एसटी हसन के बयान के मुताबिक, अगर बीजेपी की सरकार दोबारा बनी तो कॉमन सिविल कोड लाया जाएगा और फिर मुस्लिम दूसरी शादी नहीं कर पाएंगे.

  1. बीजेपी आर्टिकल 29 और 30 खत्म कर देगी- एसटी हसन
  2. मुस्लिम पर्सनल लॉ खत्म हो जाएंगे- एसटी हसन
  3. मुस्लिम एकजुट होकर वोट करें- एसटी हसन

अल्लाह के वास्ते बंट मत जाना- एसटी हसन

सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि कौम के लिए, हिंदुस्तान के लिए, उत्तर प्रदेश के लिए, हिंदू-मुसलमान एकता के लिए मैं अपील करना चाहता हूं कि चुनाव आने जा रहा है. अल्लाह के वास्ते इस बार बंट मत जाना. सिर्फ एक ही आपका मकसद होना चाहिए कि बीजेपी को हराना है. बीजेपी ने जो अंदरूनी हालात पैदा कर दिए हैं उसका एहसास हमें अभी नहीं हो रहा है. 10 साल बाद पता चलेगा कि हम कहां पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- BJP के नारे में उर्दू शब्द होने पर जावेद अख्तर का 'तंज', सोशल मीडिया पर जमकर लगी क्लास

बीजेपी जीती तो दूसरी शादी नहीं कर पाओगे- एसटी हसन

एसटी हसन ने आगे कहा कि एक कानून आने वाला है कॉमन सिविल कोड. सीएए के लिए हमने प्रदर्शन किया. धारा 370 के हम लोग खिलाफ थे. हम पार्लियामेंट में बोले. लेकिन अगर कॉमन सिवल कोड आता है तो मुस्लिम पर्सनल लॉ खत्म हो जाएंगे. हमारे अधिकार खत्म हो जाएंगे. हम दूसरी शादी नहीं कर पाएंगे.

जामिया का अल्पसंख्यक दर्जा हो जाएगा खत्म- एसटी हसन

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार दोबारा आने पर संविधान का आर्टिकल 29 और 30 खत्म कर दिया जाएगा. इससे जामिया मिलिया इस्लामिया, मुरादाबाद में मुस्लिम डिग्री कॉलेज और जामिया हमदर्द जैसे शिक्षण संस्थानों का अल्पसंख्यक का दर्जा खत्म हो जाएगा. इसलिए आप सबसे अपील करता हूं कि बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होकर वोट करें.

ये भी पढ़ें- WFH करने वालों के लिए खुशखबरी! सरकार जल्द लाएगी कानून; मिलेगा एडिशनल खर्चों का पैसा

विवादित बयान से एसटी हसन की किरकिरी

सपा सांसद के अजीबोगरीब बयान पर बीजेपी ने उनकी क्लास लगाई है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि सपा सांसद समझा रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड आया तो दूसरी शादी नहीं कर पाओगे. इन लोगों से महिलाओं के अधिकारों की बात की अपेक्षा करना भी गुनाह है.

VIDEO-

Trending news