सोनिया गांधी की पार्टी सदस्यों को नसीहत, बोलीं- हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं..
Advertisement

सोनिया गांधी की पार्टी सदस्यों को नसीहत, बोलीं- हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं..

CWC Meeting Sonia Gandhi: CWC की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी के पास कोई जादू की छड़ी नहीं है. सबको अनुशासन में रहना होगा, एक साथ चलना होगा.

सोनिया गांधी की पार्टी सदस्यों को नसीहत, बोलीं- हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं..

CWC Meeting Sonia Gandhi: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेताओं को नसीहत दी. उन्होंने कहा पार्टी के पास कोई जादू की छड़ी नहीं है. सबको अनुशासन में रहना होगा, एक साथ चलना होगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एकता बनाकर रखनी होगी.

बयानबाजों को सोनिया गांधी की चेतावनी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि आलोचना जरूरी है. लेकिन वह पार्टी फोरम पर होनी चाहिए, बाहर नहीं. सबको पार्टी अनुशासन में रहना होगा.

'पार्टी नेता चुकाएं कर्ज'

सोनिया गांधी ने कहा कि अब तक पार्टी ने नेताओं को सब कुछ दिया है. अब वक्त आ चुका है कि उसका कर्ज चुकाया जाए. CWC की बैठक कांग्रेस के मुख्यालय में हुई. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: आज के शहरों से भी ज्यादा विकसित था 5000 साल पुराना यह नगर! खुदाई से होंगे कई खुलासे

चिंतन शिविर को लेकर कही ये बात

CWC की बैठक में सोनिया ने कहा कि 13-15 मई को उदयपुर में होने वाला ‘नवसंकल्प चिंतन शिविर’ रस्म अदायगी भर नहीं होना चाहिए. यह चिंतन शिविर सिर्फ शिविर नहीं है. बल्कि एक ऐसा फोरम है, जहां पर दृढ़ निश्चय होकर पार्टी के रिवाइवल के लिए काम करना होगा. डिजिटल सदस्यता के मद्देनजर चिंतन शिविर में एक संशोधन लाया जाएगा. इसमें पार्टी के पुनर्गठन की झलक दिखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस शिविर में करीब 400 लोग शामिल हो रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर संगठन में किसी ने किसी पद पर हैं या फिर संगठन अथवा सरकार में पदों पर रह चुके हैं. हमने प्रयास किया है कि इस शिविर में संतुलित प्रतिनिधित्व हो, हर पहलू से संतुलन हो. 

LIVE TV

Trending news