Madhya Pradesh News: जंगल में मिला कांग्रेसी नेता का कंकाल, तीन महीने पहले हुए थे लापता; एक साल से मानसिक हालत थी खराब
Advertisement

Madhya Pradesh News: जंगल में मिला कांग्रेसी नेता का कंकाल, तीन महीने पहले हुए थे लापता; एक साल से मानसिक हालत थी खराब

Congress Leader Death: मध्यप्रदेश के मंडला जिले के निवास कस्बे के 65 वर्षीय एक स्थानीय कांग्रेस नेता मरावी के परिवार के सदस्यों को उनके अवशेष बड़हिया तेंदू वन क्षेत्र में मिले. परिवार वालों ने उनके कपड़ों और कांग्रेस पार्टी के गमछे के आधार पर उनकी पहचान की.

फाइल फोटो

Local Congress leader Missing: मध्यप्रदेश के मंडला जिले के निवास कस्बे के वन क्षेत्र में 65 वर्षीय एक स्थानीय कांग्रेस नेता के कंकाल के अवशेष मिले हैं. पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यह व्यक्ति पिछले तीन माह से लापता था. निवास थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी ने कहा कि मृतक हरि लाल मरावी पिछले साल अक्टूबर से लापता था और पिछले एक साल से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी.

तेंदू वन क्षेत्र की झाड़ियों में मिले अवशेष

थाना प्रभारी ने कहा कि मरावी के परिवार के सदस्यों को उनके अवशेष बड़हिया तेंदू वन क्षेत्र की झाड़ियों में मिले. परिवार वालों ने उनके कपड़ों और कांग्रेस पार्टी के गमछे के आधार पर उनकी पहचान की. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि वन क्षेत्र में भूख से उसकी मौत हुई और यह भी संभव है कि जंगली जानवर उसके शरीर के अंगों को खा गए हों.

एक साल से मानसिक हालत ठीक नहीं थी

निवास थाना प्रभारी सुरेश सोलंकी ने कहा कि करीब एक साल से मरावी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी. पहले भी वह बिना किसी को बताए घर से चले गए थे. इस बार भी वह इसी तरह से चले गए और शायद जंगल में रास्ता भटक गए. सोलंकी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम अवशेषों की जांच करेगी और मौत का सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम किया जाएगा.

खोपड़ी और पैरों की हड्डियां बरामद

निवास थाना प्रभारी ने बताया कि घटनास्थल से सिर्फ खोपड़ी और पैरों की हड्डियां बरामद हुई हैं. उन्होंने बताया कि मरावी पिछले साल 28 अक्टूबर को लापता हो गए थे. एक नवंबर को उसके परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अधिकारी ने कहा कि मरावी के परिवार के सदस्य उसके लापता होने के बाद से रोजाना अलग-अलग इलाकों में उसकी तलाश कर रहे थे और उन्हें उसका कंकाल मिला.

किसान कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष

हिरना छपर गांव के सरपंच कांशीराम ने कहा कि मरावी स्थानीय जनपद पंचायत के सदस्य थे और किसान कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष भी थे.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news