Shipra Mall Sold: 551 करोड़ रुपये में बिका शिप्रा मॉल, जानिए किसने दी इतनी मोटी रकम
Advertisement

Shipra Mall Sold: 551 करोड़ रुपये में बिका शिप्रा मॉल, जानिए किसने दी इतनी मोटी रकम

Shipra Mall Sold News: साल 2005 में शुरू हुआ गाजियाबाद का मशहूर शिप्रा मॉल अब बिक चुका है. साल 2023 में इस मॉल को ₹551 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा गया. आइए जानते हैं ऐसा क्या हुआ कि इस मॉल को बेचने की नौबत आ गई.

फाइल फोटो

Shipra Mall at Indirapuram: दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले युवाओं के लिए मॉल घूमने की सबसे उपयुक्त जगह है. हर वीकेंड पर Delhi-NCR के मॉल में खरीदारों की तादाद बढ़ जाती है. इन खरीदारों में ज्यादातर यंग जनरेशन होती है. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर का एक और मशहूर मॉल अब बिक चुका है. कभी इंदिरापुरम के लोगों के लिए खरीदारी का अड्डा होने वाले शिप्रा मॉल को 551 करोड़ की भारी कीमत में बेच दिया गया है. इस मॉल को साल 2005 में शुरू किया गया था. आर्थिक तंगी की समस्या झेल रहे शिप्रा मॉल को लंबे समय से बेचे जाने की बात हो रही थी. आपको बता दें कि इस मॉल की बिकवाली के साथ एक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है. शिप्रा मॉल की डील अब तक की सबसे बड़ी रजिस्ट्री दर्ज की गई है.

इंडिया बुल्स ग्रुप्स ने बेचा मॉल

इंडिया बुल्स ग्रुप्स (Indiabulls Group) के पास गिरवी पड़े शिप्रा मॉल को हिमरी एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के हाथों में सौंप दिया गया है. शुक्रवार के दिन इसकी डील फाइनल हुई और रजिस्ट्री का काम पूरा हुआ. शिप्रा मॉल की रजिस्ट्री में 38.57 करोड़ रुपये की स्टाम्प ड्यूटी लगाई गई. वहीं कुल मॉल की कीमत 551 करोड़ रुपये थी. रियल स्टेट से जुड़े लोग इस बात काफी अच्छे से समझते हैं कि पिछले कुछ समय से गाजियाबाद में रियल स्टेट बिजनेस कमजोर स्थिति में है. 

कहां है ये शिप्रा मॉल

ये मॉल दिल्ली-गाजियाबाद नेशनल हाईवे पर बना है जो नोएडा बॉर्डर के पास में है. इसे शिप्रा रियल एस्टेट ग्रुप द्वारा बनाया गया था. इतना ही नहीं, यह गाजियाबाद में सबसे बड़ी कमर्शियल प्रॉपर्टी भी है. इस इकलौते मॉल में आपको दुनिया भर के कई मशहूर ब्रांड मिल जाते हैं. शिप्रा समूह के ऊपर काफी बड़ा कर्ज लदा हुआ था जो कि उसने इंडिया बुल्स से लिया था. शिप्रा समूह द्वारा यह कार्ज शिप्रा मॉल के बदले में लिया गया था. कर्ज न चुका पाने की स्थिति में इंडिया बुल्स ने इस मॉल को बेच दिया.

Trending news