कौन था शाहीन बाग के 'चक्का जाम' का मास्टरमाइंड? वाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा
Advertisement

कौन था शाहीन बाग के 'चक्का जाम' का मास्टरमाइंड? वाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा

ये बातचीत दिल्ली दंगों की साजिश के उस आरोपी की है जो जामिया हिंसा की साजिश का भी आरोपी है. वो शख्स जिसके खिलाफ दिल्ली, यूपी, असम में देशद्रोह की एफआईआर दर्ज है. जी हां हम बात कर रहे हैं जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: एंटी सीएए प्रोटेस्ट (Anti CAA Protest) के बहाने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) को दहलाने की साजिश किसने रची थी? कौन था दिल्ली दंगों (Delhi Riots) का मास्टरमाइंड? इन सब सवालों के जवाब पिछले कई महीनों से खोजे जा रहे थे. लेकिन अब तलाश पूरी हो चुकी है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ एक वाट्सऐप चैट (WhatsApp Chat) लगी है, जिससे दिल्ली दंगों के साजिशकर्ता का नाम पता चल गया है. 

24 दिसंबर की वाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा
ये बातचीत दिल्ली दंगों की साजिश के उस आरोपी की है जो जामिया हिंसा की साजिश का भी आरोपी है. वो शख्स जिसके खिलाफ दिल्ली, यूपी, असम में देशद्रोह की एफआईआर दर्ज है. जी हां हम बात कर रहे हैं जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की. शरजील इमाम 24 दिसंबर 2019 को अपने भाई मुजम्मिल से बातचीत कर रहा था. वाट्सऐप चैट में शरजील का भाई मुजम्मिल शाहीन बाग को लेकर एक स्टोरी का लिंक शरजील को भेजता है और पूछता है- 'मुज्तबा का स्टेटमेंट कोट किया. तुम्हारा क्यों नहीं.'

ये भी पढ़ें:- दिल्‍ली दंगे: चार्जशीट में उमर खालिद मास्‍टरमाइंड, 720 सेकंड की कॉल अहम सबूत

अगले दिन शरजील ने किया रिप्लाई
इसके बाद 25 दिसंबर को शरजील का रिप्लाई मैसेज आता है- 'शांति रखो. टेंशन ना लो. हम दोनों मास्टरमाइंड हैं.' इसके बाद मुजम्मिल ओके भाईजान लिखकर मैसेज भेजता है. ये चैट उस चार्जशीट का हिस्सा है, जिसमें UAPA के तहत शरजील इमाम और उमर खालिद को आरोपी बनाया गया. चार्जशीट में स्पेशल सेल ने खुलासा किया है कि शरजील इमाम ने 15-12- 2019 को ही चक्का जाम मॉडल की शुरुआत कर दी थी. शरजील इमाम लगातार 16/17 दिसंबर से शाहीन बाग में सड़क जाम करना शुरू कर चुका था. इस बात का सबूत भी स्पेशल सेल के पास मौजूद है.

LIVE TV

Trending news