'जो कभी करते थे स्कूटर मिस्त्री का काम', योगी सरकार 2.0 में उन्हें बनाया गया मंत्री
Advertisement

'जो कभी करते थे स्कूटर मिस्त्री का काम', योगी सरकार 2.0 में उन्हें बनाया गया मंत्री

Rakesh Rathour Guru Became Minister In Yogi Govt: भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि उनकी पार्टी में आम कार्यकर्ता को मौका दिया जाता है, उसको आगे बढ़ाया जाता है. बीजेपी किसी एक परिवार की पार्टी नहीं हैं.

सीएम योगी से मुलाकात करते हुए राकेश राठौर गुरु.

सीतापुर: योगी सरकार 2.0 (Yogi Govt 2.0) में 52 मंत्री बनाए गए हैं. कैबिनेट (Cabinet) में कई नए चेहरों को मौका मिला है. ऐसा ही एक नाम राकेश राठौर गुरु (Rakesh Rathour Guru) का है जो सीतापुर सदर (Sitapur Sadar) सीट से विधायक (MLA) हैं. योगी सरकार 2.0 में राकेश राठौर गुरु को मौका मिलने से सीतापुर की जनता में खुशी की लहर है. राकेश राठौर गुरु पहली बार विधायक बने हैं. बताया जाता है कि राकेश राठौर गुरु कभी स्कूटर मिस्त्री (Scooter Mechanic) का काम करते थे.

  1. साधारण परिवार से हैं राकेश राठौर गुरु
  2. 20 साल विधायक रहे राधेश्याम को गुरु ने हराया
  3. राकेश राठौर गुरु को बनाया गया है राज्यमंत्री

स्कूटर मिस्त्री का काम करते थे राकेश राठौर गुरु

बता दें कि राकेश राठौर गुरु एक साधारण परिवार से आते हैं. एक समय था जब वो स्कूटर मिस्त्री का काम करते थे. फिलहाल उनकी बैटरी-इन्वर्टर की दुकान है. हालांकि अब राकेश राठौर गुरु की ये दुकान उनके भाई संभाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- चुनाव हारने के बाद भी केशव प्रसाद मौर्य क्यों बनाए गए डिप्टी सीएम, यहां जानिए वजह

राज्यमंत्री बनाए गए राकेश राठौर गुरु

जान लें कि राकेश राठौर गुरु को राज्यमंत्री बनाया गया है. उनके मंत्री बनाए जाने के बाद से उनके परिवार के लोग योगी-मोदी का धन्यवाद करते नहीं थक रहे हैं. राकेश राठौर गुरु के मंत्री बनने की खुशी में उनके भाई ने मिठाई भी बांटी.

विवादों में रहा था राकेश राठौर गुरु को टिकट मिलना

गौरतलब है कि जब राकेश राठौर गुरु को टिकट मिला था तब इसको लेकर काफी विवाद हुआ था. दरअसल पिछले कार्यकाल में सीतापुर सदर सीट से बीजेपी विधायक राकेश राठौर ही थे जो सपा में शामिल हो गए थे. मौजूदा विधायक राकेश राठौर गुरु और पूर्व विधायक राकेश राठौर का नाम एक जैसा होने के कारण जनता के बीच कन्फ्यूजन होने की बात कही गई थी. हालांकि विवादों को पीछे छोड़ते हुए राकेश राठौर गुरु ने जीत दर्ज की और सीतापुर सदर सीट से 20 साल विधायक रहे राधेश्याम जायसवाल को हरा दिया.

ये भी पढ़ें- सतीश महाना बनेंगे यूपी विधान सभा के स्पीकर! आठवीं बार बने हैं विधायक

बीजेपी ने आम कार्यकर्ता को दिया मौका

बीजेपी के जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा (Achin Mehrotra) ने कहा कि बीजेपी में आम कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाता है, यहां दूसरी पार्टियों की तरह परिवारवाद नहीं हैं. जब राकेश राठौर गुरु को टिकट मिला था तो कई आरोप लगाए गए थे लेकिन सभी झूठे साबित हुए. राकेश राठौर गुरु जैसा आम बीजेपी कार्यकर्ता पहले विधायक बना और अब मंत्री बनाया गया, सीतापुर की जनता इससे बहुत खुश है.

LIVE TV

Trending news