UP Election Result: मतगणना से पहले सफेद स्कॉर्पियो में मिले बैलेट पेपर, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा
Advertisement

UP Election Result: मतगणना से पहले सफेद स्कॉर्पियो में मिले बैलेट पेपर, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

UP Election Result: उत्तरप्रदेश में वोटों की गिनती से पहले ईवीएम और बैलेट पेपर को लेकर समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ और मुरादाबाद में सरकारी तंत्र पर गड़बड़ी करने आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

UP Election Result: मतगणना से पहले सफेद स्कॉर्पियो में मिले बैलेट पेपर, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

आजमगढ़: उत्तरप्रदेश में सभी 403 सीटों पर वोटों की गिनती आज (10 मार्च) को होनी है और मतगणना से पहले ईवीएम व बैलेट पेपर को लेकर समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया है. आजमगढ़ के एफसीआई बेलइसा मतगणना केंद्र पर सफेद स्कॉर्पियो में बैलेट पेपर मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सफेद स्कॉर्पियों से बैलेट पेपर और ईवीएम लाई गईं.

  1. आजमगढ़ और मुरादाबाद में सपा का हंगामा
  2. सरकारी तंत्र पर गड़बड़ी के आरोप
  3. सपा ने चुनाव आयोग से सवाल किया

सरकारी तंत्र पर गड़बड़ी के आरोप

समाजवादी पार्टी (SP) के कार्यकर्ताओं ने मतगणना से पहले आजमगढ़ और मुरादाबाद में सरकारी तंत्र पर गड़बड़ी करने आरोप लगाते हुए एक वाहन से सादे मतपत्र बरामद होने का दावा किया और इसे लेकर विरोध प्रदर्शन किया. सपा ने आरोप लगाया कि ईवीएम को बदलने की कोशिश की जा रही थी. सपा कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और मामले को शांत कराया.

ये भी पढ़ें- UP Election Result 2022 Live: यूपी में फिर योगी आदित्यनाथ या अखिलेश की होगी वापसी?

सपा का चुनाव आयोग से सवाल

सपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट में दावा किया कि आजमगढ़ में वाराणसी नंबर की एक गाड़ी से 10000 सादे मत पत्र पकड़े गए. सपा ने ट्वीट में कहा, 'बत्ती बुझा कर स्ट्रॉन्ग रूम के अंदर जा रही गाड़ी को गेट पर मुस्तैद सपा कार्यकर्ताओं ने रोक लिया. किसके इशारे पर मतपत्र ले जाया जा रहा था? क्या मकसद था? निर्वाचन आयोग कृपया स्पष्ट करे.' सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मतपत्रों की बरामदगी के सिलसिले में लखनऊ में निर्वाचन आयोग (ईसी) के अधिकारियों से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने एक लिखित शिकायत भी दी. इसकी एक प्रति मुख्य चुनाव आयुक्त को भी भेजी गई है.

स्कॉर्पियो को सीज होने के बाद सपा कार्यकर्ता हुए शांत

सपा कार्यकर्ता मतगणना केंद्र चकवल और एफसीआई गोदाम बेलेइसा में डेरा डाल रखा था. रात में एक स्कॉर्पियो वहां पहुंची तो कार्यकर्ताओं ने उसको घेर लिया. इस दौरान स्कॉर्पियो में बैलेट पेपर दिखने पर सपा कार्यकर्ता भड़क गए. इस विरोध में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी संग्राम यादव, दुर्गा प्रसाद यादव और एमएलसी राकेश यादव के साथ सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि अनुपयोगी पोस्टल बैलेट पेपर जिसे कल ही भेजना था, उसे आज भेजा गया. इसमें वीडीओ की लापरवाही के कारण ये आशंका उत्पन्न हुई. इस लापरवाही के कारण वीडीओ को सस्पेंड करने की सिफारिश चुनाव आयोग से की गई है. स्कॉर्पियो पर काली फिल्म चढ़े होने के कारण उसको सीज किया जाएगा. इसके बाद कार्यकर्ता शांत हुए.

लाइव टीवी

Trending news