Saharanpur: सहारनपुर में कॉलेज के छात्रों ने बस में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने केस दर्ज कर लिया ये एक्शन
Advertisement

Saharanpur: सहारनपुर में कॉलेज के छात्रों ने बस में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने केस दर्ज कर लिया ये एक्शन

Saharanpur Glocal University Viral Video: सहारनपुर में बस में बैठे छात्रों की ओर से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का मामला सामने आया है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. 

Saharanpur: सहारनपुर में कॉलेज के छात्रों ने बस में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने केस दर्ज कर लिया ये एक्शन

Saharanpur Student Viral Video: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पाकिस्तान जिंदाबाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अपनी कॉलेज बस में बैठे छात्र पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. पुलिस ने 2 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बाकी छात्रों के बारे में जानकारी जुटा रही है. उधर मामला सामने आने के बाद संबंधित यूनिवर्सिटी ने चुप्पी साध ली है और मामले की इंटरनल जांच की बात कही है. 

ग्लोकल यूनिवर्सिटी का बताया जा रहा है वीडियो

पुलिस के मुताबिक वायरल हुआ वीडियो सहारनपुर (Saharanpur Student Viral Video) जिले के थाना मिर्जापुर क्षेत्र की ग्लोकल यूनिवर्सिटी (Glocal University) का बताया जा रहा है. पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन की तो वह वीडियो ग्लोकल यूनिवर्सिटी में डी फार्मा कर रहे छात्रों का निकला. उनमें से 2 आरोपी छात्रों की पहचान हो गई है. आरोपियों के नाम शोभन पुत्र रिजवान अहमद और शबाब मलिक पुत्र मोहम्मद दिलशाद निवासी थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर हैं. 

अन्य आरोपी छात्रों की चल रही है तलाश

पुलिस के मुताबिक बस में बीफार्मा और डीफार्मा कोर्स के छात्र भी सवार थे. वे भी आरोपियों के साथ नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं. उनके नामों का भी पता लगाया जा रहा है. नाम सामने आने के बाद उनके खिलाफ भी कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पाकिस्तान जिंदाबाद का वीडियो वायरल होने के बाद एसआई असगर अली की कंप्लेंट पर थाना मिर्जापुर में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 505 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. 

समाज में बढ़ता कट्टरपन चिंता की बात

बताते चलें कि इस तरह के विवादित वीडियो (Saharanpur Student Viral Video) अक्सर सामने आते रहते हैं, जिस पर पुलिस लगातार एक्शन भी लेती है. इसके बावजूद समाज में एक कट्टर सोच ऐसी है, जो यहां रहने के बावजूद भारत को अपना नहीं मानती. ऐसे लोग देश से तमाम लाभ लेने के बावजूद आज तक पाकिस्तान को अपने दिल में पाले हुए हैं. उन्हें गजवा-ए-हिंद का रुमानी ख्याल अपनी ओर खींचता है, जिसके चलते वे कब देश विरोधी गतिविधियों पर चल पड़ते हैं, उन्हें खुद भी पता नहीं चलता. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news