New Parliament House: लालू की RJD ने नई संसद को बताया ताबूत! ट्वीट पर मचा बवाल
Advertisement

New Parliament House: लालू की RJD ने नई संसद को बताया ताबूत! ट्वीट पर मचा बवाल

New Parliament Boycott: नई संसद (New Parliament) का उद्घाटन हो जाने के बाद भी सियासी बवाल मचा हुआ है. इस विवाद की आग में घी डालने का काम आरजेडी (RJD) ने किया है. नए संसद भवन पर आरजेडी के एक ट्वीट से नया संग्राम शुरू हो गया है.

New Parliament House: लालू की RJD ने नई संसद को बताया ताबूत! ट्वीट पर मचा बवाल

New Parliament Inauguration: नए संसद भवन (New Parliament House) के उद्घाटन के बाद भी सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच, लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नए संसद भवन (New Parliament Building) की तुलना ताबूत से की है. दूसरी तरफ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) ने भी नई संसद के उद्घाटन पर निशाना साधा है. जेडीयू ने इसे तानाशाही बताया है. बता दें कि करीब 20 विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है. कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, आरजेडी, सपा और जेडीयू सहित तमाम दलों ने नई संसद के उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लिया है.

नई संसद पर विवादित ट्वीट!

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद आरजेडी (RJD) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नई संसद और ताबूत की फोटो एक साथ ट्वीट की गई और उसके कैप्शन में लिखा गया, 'ये क्या है?'.

उद्घाटन पर विपक्षी दलों का घमासान

गौरतलब है कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में जश्न है तो वहीं नई संसद को लेकर कई विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही हैं. कांग्रेस समेत विपक्ष की 20 पार्टियों ने आज होने वाले उद्घाटन समारोह के किनारा कर लिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि इतिहास बदलने वाली बीजेपी सरकार एक दिन खुद ही बदल जाएगी.

शाहरुख ने की नई संसद की तारीफ

वहीं, दूसरी ओर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने ट्वीट कर नए संसद भवन की सुंदरता की तारीफ की. जिस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा कि नया संसद भवन लोकतांत्रिक शक्ति और प्रगति का प्रतीक है जो परंपरा को आधुनिकता के साथ जोड़ता है. इसके अलावा अभिनेता कमल हासन ने सभी दलों से मतभेद भुलाकर नए संसद भवन के उद्धाटन को राष्ट्रीय एकता का अवसर बनाने की अपील की है.

जरूरी खबरें

पुराने और नए संसद भवन में क्या अंतर है, कैसे अलग हैं दोनों इमारतें?
सेंगोल के बारे में जान गए पर आजादी के बाद लाल किले पर फहराया पहला तिरंगा अब कहां है?

Trending news