Rich village: ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर ग्रामीण के खाते में जमा है कम से कम 15 लाख
Advertisement

Rich village: ये है दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर ग्रामीण के खाते में जमा है कम से कम 15 लाख

Gujarat News: विश्व का सबसे अमीर गांव भारत में ही है. गुजरात का मदपारा गांव सबसे अमीर है. ये गुजरात के कच्छ में स्थित है. यहां पर हर व्यक्ति के पास लाखों में कैश रहता है, जिसके चलते इस गांव के अंदर करीब 17 बैंकों की शाखाएं हैं.

गुजरात का मदपारा गांव

Gujarat village: अगर हम गांव की बात करते हैं तो हमारे मन में वैसी ही छवि किसान, खेती, कच्चे मकान आदि मन में उतर आते है. क्या आपको पता है कि भारत में कौन सा गांव सबसे अमीर है, जो देश विदेशों को भी पीछे किए हुए हैं. अगर अमीर गांव की बात करें तो हमारा दिमाग सबसे पहले देश विदेशों की तरफ जाता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव से परिचित कराएंगे, जहां पर हर शख्स बहुत अमीर है. यहां के लोगों के पास 5 हजार करोड़ रुपये कैश है. हर व्यक्ति के पास पांच से 10 लाख रुपये रहता है.

गुजरात का मदपार गांव
विश्व का सबसे अमीर गांव भारत में ही है. गुजरात के मदपारा गांव सबसे अमीर है. ये गुजरात का कच्छ में स्थित है. यहां पर हर व्यक्ति के पास लाखों में कैश रहता है, जिसके चलते इस गांव के अंदर करीब 17 बैंकों की शाखाएं हैं. रोजाना ग्रामीणों की इन बैंकों में पैसे निकालने और जमा करने की भीड़ रहती है.

हर व्यक्ति के खाते में है 15 लाख
यहां पर हर व्यक्ति के खाते में कम से कम 15 लाख रुपये जमा है. गांव में करीब 76 सौ से ज्यादा घर है और यहां के ग्रामीणों के करीब 5 हजार करोड़ रुपये बैंक में जमा है. गांव के हर घर में आपकाे शहर से भी अच्छी सुविधाएं मिलेंगी. लाेगाें काे यहां लग्जरी लाइफ जीने की आदत है. घर में एसी, कूलर, फ्रिज, साेलर पैनल आदि चीजें आपकाे सभी के घराें में मिलेगी.

गांव के अंदर है सारी सुविधाएं
इस गांव में आधुनिक अस्पताल बड़े-बड़े स्कूल, प्राचीन मंदिर, गौशाला, झील, पार्क आदि चीजें मौजूद है. इस गांव के अमीर होने का कारण ये है कि करीब 65% लोग यहां के एनआरआई हैं. ये लोग आज भी अपने गांव से जुड़े हैं और विदेश से परिजनों को हर माह डॉलरों में मोटा पैसा भेजते हैं. ग्रामीणाें के बच्चें बड़े स्कूलाें में पढ़ते हैं. राेज शाम काे बड़े-बड़े चाैराहे लाइटाें और लाेगाें से गुलजार रहते हैं. इसके अलावा बड़ी-बड़ी मार्केट भी बनी है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news