Ravi Kishan: सांसद रवि किशन ने लोकसभा में उठाया अचानक होने वाली मौतों का मामला, सरकार से की ये मांग
Advertisement

Ravi Kishan: सांसद रवि किशन ने लोकसभा में उठाया अचानक होने वाली मौतों का मामला, सरकार से की ये मांग

Parliament News: देश में असमय होने वाली मौतों का मामला सोशल मीडिया की गलियों से निकलकर आज संसद में गूंजा है. बीजेपी सांसद रवि किशन ने देशभर में हार्ट फेल से अचानक होने वाली मौतों का मामला उठाते हुए सरकार से फौरन ये बड़ी अपील की है.

Ravi Kishan: सांसद रवि किशन ने लोकसभा में उठाया अचानक होने वाली मौतों का मामला, सरकार से की ये मांग

Ravi Kishan on sudden deaths in India: बीजेपी सांसद रविकिशन (Ravi Kishan) ने आज लोकसभा (Lok Sabha) में अचानक होने वाली मौतों का मामला उठाया है. रवि किशन ने संसद में अपनी बात रखते हुए कहा कि उनके बहुत से साथियों की जिम में ट्रेनिंग करते हुए मौत हुई है. उन्होंने सदन के पटल पर सभापति से ये भी कहा, 'वो अपील करते हैं कि असमय हुई इस मौतों के बारे में स्वास्थय मंत्रालय कोई जांच दल गठित करे.'

सामाजिक मुद्दों पर मुखर रहते हैं रविकिशन

आपको बताते चलें कि पिछले कुछ महीनों में देशभर में अचानक होने वाली मौतों के मामले में तेजी से इजाफा हुआ है. ऐसे मामलों को लेकर देशभर में चिंता जताई जा रही है. सोशल मीडिया के गलियारों से होते हुए ये मामला आज संसद में गूंजा है. 

असमय मौत से कैसे बचें?

राह चलते, डांस करते और जिम करते हुए हार्ट अटैक (Heart Attack) आने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बेहद कम एज में हार्ट अटैक के नए मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है और लोग इसका समाधान ढूंढ रहे हैं. इस बीच डॉक्टर्स और हार्ट स्पेशलिस्ट (Heart Specialist) लोगों को लाइफस्टाइल बदलने और साथ ही फिजिकली एक्टिव रहने की सलाह दे रहे हैं.

हार्ट अटैक (Heart Attack) से बचाव के लिए डॉक्टर लाइफस्टाइल में सुधार और बैलेंस्ड डाइट के अलावा ब्रिस्क वॉक करने की सलाह दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टरों का कहना है कि दिल को हेल्दी रखने के लिए ब्रिस्क वॉक काफी अच्छी है, जो वेट कंट्रोल करने के साथ ही दिल को मजबूत भी रखती है. ब्रिस्क वॉक (Brisk Walk) नॉर्मल वॉक से थोड़ा अलग है और इसमें थोड़ा तेज चलना होता है. इस दौरान एक मिनट में 100 कदम चलना होता है. 

कौन हैं रवि किशन?

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन को कौन नहीं जानता है. रवि किशन ने फिल्मों के साथ राजनीति में भी अपने सफल पारी शुरू की है. वह बीजेपी के टिकट पर 2019 में गोरखपुर से चुनाव लड़े और जीतकर सांसद बने हैं. फिल्मी पर्दे पर बेहतरीन पारी के साथ ही राजनीति में भी अपनी धमक रखनेवाले रवि किशन शुक्ला आज भी भोजपुरी दर्शकों के दिलों में बसते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news