Ramdev का तीखा हमला, कहा- मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो Amir Khan के खिलाफ मोर्चा खोलें
Advertisement

Ramdev का तीखा हमला, कहा- मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो Amir Khan के खिलाफ मोर्चा खोलें

एलोपैथी और एलोपैथिक डॉक्टरों पर की गई योग गुरु रामदेव (Ramdev) की कथित टिप्पणी के बाद शुरू हुआ विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रही है.

योग गुरु रामदेव, फाइल फोटो.

नई दिल्ली: एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की 'जंग' थमने का नाम नहीं ले रही. बहस रामदेव (Ramdev) बनाम डॉक्टर्स से होते हुए रामदेव बनाम फार्मा कंपनियों पर पहुंच गई है. एलोपैथी पर दिए कथित बयान को वापस लेने के बाद भी योग गुरु पीछे हटने को तैयार नहीं हैं, डॉक्टरों से 25 सवाल पूछे जाने के बाद रामदेव ने आज एक पुराना वीडियो शेयर कर बहस को एक पायदान और आगे बढ़ा दिया है.

रामदेव ने शेयर किया 'सत्यमेव जयते' का वीडियो

योग गुरु रामदेव (Yog Guru Ramdev) ने फिल्म अभिनेता आमिर खान (Amir Khan) के कार्यक्रम 'सत्यमेव जयते' का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि फार्मा कंपनियों और डॉक्टरों की सांठगांठ के चलते 'मोनोपली' (Monopoly) के कारण जरूरतमंद को कई गुना अधिक कीमत पर दवा खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है. वीडियो में समझाया जा रहा है कि जेनरिक दवा (Generic medicine) डॉक्टरों द्वारा लिखी जा रही दवाओं से कितनी सस्ती होती है फिर भी मरीज को महंगी दवा लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है. रामदेव ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'इन मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें.'

 

VIDEO

यह भी पढ़ें: वैक्सीन की लोडेड सिरिंज कूड़ेदान में फेंकने वाली ANM पर दर्ज होगी FIR, जानें मामला

क्या है मामला

बता दें, एलोपैथी और एलोपैथिक डॉक्टरों पर की गई बाबा रामदेव की कथित टिप्पणी के बाद विवाद शुरू हुआ. IMA ने मोर्चा खोलते हुए रामदेव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव को पत्र लिख सख्त संदेश दिया, जिसके बाद योग गुरु ने अपना बयान वापस ले लिया. लेकिन इसके तुरंत बाद रामदेव ने डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से सवाल पूछते हुए ओपन लेटर लिख दिया. वहीं आईएमए ने बाबा रामदेव को सार्वजनिक रूप से पैनल डिस्कशन के साथ बहस के लिए चुनौती दी है. 

LIVE TV

Trending news