Ramcharitmanas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग पर CM योगी आदित्यनाथ का बयान, बताया- कब उठाएंगे कदम
Advertisement

Ramcharitmanas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी की मांग पर CM योगी आदित्यनाथ का बयान, बताया- कब उठाएंगे कदम

Yogi Adityanath Interview: रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की कथित आपत्तिजनक चौपाई वाले पेज की फोटोकॉपी जलाने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. अब मौर्य की गिरफ्तारी पर सीएम योगी ने बयान दिया है.

स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी कब?

Swami Prasad Maurya News: रामचरितमानस विवाद (Ramcharitmanas Controversy) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) पर केस दर्ज होने के बाद क्या उनकी गिरफ्तारी भी होगी. इसको लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया है. रामचरितमानस (Ramcharitmanas) की चौपाइयों को विवादित बताकर धर्मग्रंथ के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों को यूपी के सीएम योगी ने करारा जवाब दिया है. बता दें कि समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर FIR भी दर्ज हो चुकी है. क्या उनकी गिरफ्तारी होगी, आइए जानते हैं कि इसपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा है.

स्वामी प्रसाद मौर्य पर क्या बोले CM योगी?

ज़ी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अभी चीजों को आगे चलने दीजिए. समय आने पर काम किया जाएगा. सनातन धर्म हमें अपने कर्तव्यों के प्रति आगाह करता है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यानाथ ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सनातन विरोधियों को भी जवाब दिया. सीएम योगी ने कहा कि भारत धर्मनिरपेक्ष इसलिए है कि क्योंकि यहां पर सनातन के मानने वाले ज्यादा हैं.

वंशवाद-जातिवाद पर योगी का बयान

जान लें कि वंशवाद और जातिवाद की सियासत करने वाले पार्टियों पर भी योगी आदित्यनाथ ने हमला किया है. जातिवाद और परिवारवाद को बढ़ाने वाले लोगों ने जिस प्रकार से अव्यवस्था को जन्म दिया था, उससे जनता परेशान थी. उनके सामने आज पहचान का संकट खड़ा हो गया है

पीएम मोदी के खिलाफ कौन?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि. उनके सामने पीएम मोदी की लीडरशिप में उत्तर प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का काम किया. वहीं, पीएम मोदी के खिलाफ कौन पर उन्होंने कहा कि विरोधी दलों को पिछले चुनावों में अपनी ताकत का अहसास हो गया है. हमारे लिए 2024 में किसी तरह की कोई चुनौती नहीं है.

वहीं, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पर सीएम योगी ने कहा कि आपका विश्वास है. मानिए या मत मानिए. आपका धर्म में विश्वास है. किसी पर ये बात थोपी थोड़ी जा रही है. धर्म शाश्वत मूल्यों पर आधारित है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news