BJP की बंपर जीत पर आया राकेश टिकैत का रिएक्शन, किसान आंदोलन पर कही ये बात
Advertisement

BJP की बंपर जीत पर आया राकेश टिकैत का रिएक्शन, किसान आंदोलन पर कही ये बात

UP Assembly Election 2022 Result: राकेश टिकैत ने जनता के फैसले को सहमति दे दी है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जो भी सरकार बनी हैं वो किसानों और मजदूरों की प्रगति के लिए काम करेंगी.

राकेश टिकैत (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव (Assembly Election) के नतीजों को लेकर कहा कि जनता का फैसला सर्वोपरि है. साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पंजाब (Punjab), उत्तराखंड (Uttarakhand), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) की नई सरकारें किसानों और मजदूरों के उत्थान के लिए काम करेंगी.

  1. यूपी में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत
  2. उत्तराखंड में बीजेपी को मिला बहुमत
  3. पंजाब में आप की बंपर जीत हुई

पांच में से चार राज्यों में बीजेपी को मिली जीत

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का ये रिएक्शन गुरुवार रात उस समय आया, जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब में बहुमत हासिल करने की पुष्टि हो गई.

ये भी पढ़ें- 6 महीने तक ट्रांसफर नहीं होने देने की धमकी देने वाले मुख्तार के बेटे का क्या हुआ?

जनता का फैसला सर्वोपरि

राकेश टिकैत ने हिंदी में ट्वीट किया, 'लोकतंत्र के महापर्व में जनता का फैसला सर्वोपरि होता है. किसान आंदोलन ने अपना असर दिखा दिया. हम आशा करते हैं कि जो भी सरकारें बनी हैं, वे सभी अपने-अपने राज्यों में किसानों-मजदूरों के उत्थान के लिए कार्य करेंगी. सभी को जीत की बधाई.'

13 महीने तक किसान आंदोलन रहा जारी

गौरतलब है कि भाकियू, संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) का हिस्सा था, जिसने 2020-21 में केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में 13 महीने लंबे किसान आंदोलन का नेतृत्व किया था. इन कानूनों को बाद में निरस्त कर दिया गया था.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV

Trending news