Rajnath Singh: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी, छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं
Advertisement

Rajnath Singh: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी, छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं

Rajnath Singh Arunachal Pradesh Visit: तवांग में पिछले महीने भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहली बार अरुणाचल प्रदेश पहुंचे थे. चीन सीमा के नजदीक से ही राजनाथ सिंह ने चीन को कड़ी चेतावनी दी है.

Rajnath Singh: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी, छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं

Rajnath Singh Warns China: तवांग में चीनी सेना से हुई झड़प के बाद अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर गए रक्षा मंत्री ने एलएसी (LAC) पर दो टूक कह दिया है कि अगर भारत पर युद्ध थोपा गया तो हम करारा जवाब देंगे. वहीं इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को ललकारते हुए ये भी कहा कि भारतीय सेना सीमा पर किसी भी चुनौती का सामना कर सकती है. मंगलवार को चीन को दिए सीधे संदेश में राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत युद्ध में विश्वास नहीं करता है, लेकिन सीमा पर किसी भी चुनौती और अपने क्षेत्र की रक्षा करने की सामर्थ्य रखता है. 

सीमा की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

रक्षा मंत्री ने कहा, 'सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास-कार्य मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.  वहीं अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारत प्रतिबद्ध है. इसका उद्धेश्य निरंतर विकसित हो रहे वैश्विक परिदृश्य के कारण उत्पन्न होने वाली भविष्य की चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए मजबूत और आत्मनिर्भर नए भारत का निर्माण करना है.' 

अपने इस दौरे में राजनाथ सिंह ने सियांग जिले में चीन के साथ अरुणाचल प्रदेश की उत्तरी सीमा के करीब सियोम नदी पर 100 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया. वहीं उन्होंने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण सियोम पुल के अलावा सीमा सड़क संगठन (BRO) की परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. जिनमें करीब 21 पुल, तीन सड़कें और अन्य प्रोजेक्ट शामिल हैं. 

पूर्वी कमान के अधिकारी रहे मौजूद

राजनाथ सिंह ने ये भी कहा, 'दुनिया आज कई युद्ध और संघर्षों की गवाह बन रही है. सीमावर्ती क्षेत्र में विकास कार्यों के जरिए हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि देश किसी भी तरह के खतरों से सुरक्षित रहे. इस दौरान अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, स्थानीय सांसद तापिर गाओ, सेना की पूर्वी कमान के अधिकारी वहां मौजूद रहे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news