Poster War in UP: मजार के सामने लगा दिया भड़काऊ पोस्टर... लिखा- कब्र को पूजना बंद करें सनातनी
Advertisement

Poster War in UP: मजार के सामने लगा दिया भड़काऊ पोस्टर... लिखा- कब्र को पूजना बंद करें सनातनी

Viral Poster From Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला कई मामलों में काफी सेंसिटिव है. इसी मुजफ्फरनगर जिले से राजेश गोयल नाम के एक शख्स का मजार के समाने लगाया हुआ विवादित पोस्टर वायरल हो रहा है जिसे पुलिस ने संज्ञान में लेकर तुरंत हटवा दिया है. जानिए क्या है पूरा मामला?

फाइल फोटो

Controversial Poster Viral From Muzaffarnagar: मौजूदा दौर में इंसानों की भावनाएं ऐसी हैं जो बहुत जल्दी आहत हो जाती हैं और कुछ तथाकथित नेता इन्हीं भावनाओं को आहत करने के लिए कोई न कोई अजीबोगरीब हरकत करते रहते हैं. आपको बता दें कि राजेश गोयल नाम के शख्स द्वारा मजार के आगे लगाया हुआ एक विवादित पोस्टर सोशल मीडिया के समंदर में गोते लगा रहा है. खबर है कि मुजफ्फरनगर के टाउन हॉल की मजार के समाने एक पोस्टर चस्पा किया गया है जिसमें हिंदुओं से अपील की गई है कि वो किसी भी मजार पर पूजा करने न जाएं.

क्या है पूरा मामला?

विवादित पोस्टर का यह बवाल सोमवार के दिन शुरू हुआ. जब मामला पुलिस के संज्ञान में आया, तब उत्तर प्रदेश पुलिस ने वहां से पोस्टर हटवा दिया. मुजफ्फरनगर शहर की वर्षों पुरानी मजार के आगे लगे इस पोस्टर में लिखा था कि सभी हिंदू भाइयों से अनुरोध है कि कृपा करके मजार (कब्र) को पूजना पूर्णत बंद करें. हमारे सनातन धर्म में कहीं भी मजार (कब्र) को पूजना नहीं बताया गया है. इसलिए सभी सनातनी उसे अनुरोध है कि वह मजार (कब्र) को पूजना बंद करें. विवादित पोस्टर के अंतिम हिस्से में निवेदक राजेश गोयल लिखा हुआ है. इसके अलावा पोस्टर के ऊपरी भाग पर जय श्री राम और जय सनातन भी दर्ज है.

विवादित पोस्टर पर बवाल

विवादित पोस्टर सोशल मीडिया पर पहुंचा तब बवाल बढ़ता गया और पुलिस ने इसे तुरंत हटवा दिया. विवादित पोस्टर के चारों तरफ जय हिंदू राष्ट्र लिखा हुआ है. बात सिर्फ 'पोस्टर वार' तक नहीं रुकी बल्कि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश गोयल का कहना है कि उत्तराखंड सरकार अवैध मजारों पर बुलडोजर चला रही है, हम यही मांग हम उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से भी करते हैं, प्रदेश में जितने भी अवैध मजार हैं, सब पर बुलडोजर चलाया जाए.

Trending news