आपके ढाणी की 15 बड़ी खबरें, जो आपको नहीं पता

Aman Singh
Jul 27, 2024

करौली

जलदाय विभाग के कार्यों का आरडब्ल्यूएसएससी को हस्तांतरित करने को लेकर जलदाय कार्मिकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है.

जैसलमेर

जिले के मोहनगढ़ क्षेत्र मे मानसून की पहली बारिश होने से भू माफिया सक्रिय नजर आ रहे है. मोहनगढ़ क्षेत्र के बारानी भूमि व गोचर भूमि पर भू माफियों द्वारा अवैध खेती कर जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है.

सीकर

जिला मुख्यालय पर शहीद स्मारक पर रिटायर्ड सैनिकों ने और प्रशासन की तरफ से कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की याद में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किए। साथ ही वीरांगनाओं का भी सम्मान किया.

डीडवाना

वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध में सेना ने करीब 600 जवानों की शहादत के बाद करगिल क्षैत्र से घुसपैठियों को खदेड़ दिया था. कारगिल युद्ध में डीडवाना जिले से भी 4 जवानो ने देश के लिए अपनी शहादत दी थी.

झुंझुनूं

झुंझुनूं की कोतवाली पुलिस ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों की तलाश में लगातार दबिशें दी जा रही हैं.

चूरू

प्रदेश के 17 मेडिकल कॉलेज में चल रहे मेडिकल टीचर्स के सामूहिक अवकाश के 5वें दिन आज मेडिकल टीचर्स ने ढोलक व डमरू बजाकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने डाइंग कैडर के पुतले पर पुष्प अर्पित किए.

सीकर

राजस्थान रोडवेज संयुक्त कर्मचारी यूनियन की ओर से सीकर रोडवेज बस डिपो आगार परिसर में कर्मचारियों ने विधायक एवं पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान के विधानसभा में रोडवेज को लेकर दिए गए बयान के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया.

उदयपुर

अम्बेरी इलाके में स्थित बायोडायवर्सिटी पर में वन विभाग ने एक बटरफ्लाई पार्क को विकसित किया है. 2 हैक्टेयर एरिया के फैले इस पार्क को विकसित करने में 50 लाख रुपए खर्च किए गए है.

टोंक

देवली शहर में अब तक नशे के कई प्रकार ओर उनके सौदागर पकड़ में आ चुके है. पहली बार देवली शहर में प्रतिबंधित ड्रग एमडी का मिलना शहर के प्रशासन के लिए भी सिरदर्द बन गया है.

प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ में एक तीन माह की गर्भवती महिला के साथ मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पड़ोसियों द्वारा की गई मारपीट की इस घटना में महिला को गंभीर चोटे आई और उसका गर्भपात हो गया.

अलवर

गोविंदगढ़ उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खेड़ा महमूद में बुधवार को रात्रि चौपाल का आयोजन विद्यालय परिसर में तहसीलदार रमेश खटाणा की अध्यक्षता मे किया गया.

चूरू

जिले के सादुलपुर में घर से कॉलेज के लिए निकली 19 वर्षीय युवती के हाई वे पर मिले शव मामले में 4 दिन बाद भी शव का अंतिम संस्कार नही हो सका। मामले ने अब तूल पकड़ लिया है.

जयपुर

राज्य सरकार एक और दो स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है. हिंदी मीडियम स्कूल को अंग्रेजी मीडियम स्कूल में तब्दील किया जा रहा है.

जोधपुर

राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस फरजंद अली की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार राय की रिट याचिका स्वीकार कर 62 वर्ष पूर्ण होने तक राजकीय सेवा में रखने के आदेश दिए.

VIEW ALL

Read Next Story