आपकी ढाणी की 15 बड़ी खबरें, जो आपको नहीं पता

जोधपुर

जोधपुर के सूरसागर क्षेत्र में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ. पत्थराव व आगजनी के बाद पुलिस पर पत्थराव की घटना. पुलिस को भी आंसू गैस के गोले चलाने पड़े. पुलिस ने सख्ती के साथ कईयों को हिरासत में लिया.

दौसा

दौसा में सब्जी से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर हाइवे पर पलट गई. वहीं, पलटने का बाद पिकअप में आग लगी. चालक ने बमुश्किल निकलकर जान बचाई. देखते ही देखते कुछ ही देर में धू-धू कर पिकअप जल उठी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पिकअप पलटने का कारण टायर फटना से बताया जा रहा है.

भरतपुर

भरतपुर के जनाना अस्पताल में नाबालिक दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया. डॉक्टरों ने सीजेरियन ऑपरेशन करके बच्चे को जन्म दिया. एफआईआर के 1 माह बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं है. आरोपी 4 बच्चों का पिता है. यह मामला कुम्हेर थाना इलाके का है.

जयपुर सांगानेरी गेट

जयपुर सांगानेरी गेट स्थित महिला अस्पताल की बायोकेमेस्ट्री लैब में अल सुबह आग लगी. AC का शॉर्ट-सर्किट होने से लैब में आग लगी. घटना के चलते अस्पताल के बड़े हिस्से में धुआं ही धुआं फैल गया. हालांकि, फायर फाइटिंग सिस्टम की मदद से आग पर काबू पाया गया.

बयाना

भरतपुर के बयाना में एक सनकी युवक ने बीच रोड हाई वोल्टेज ड्रामा किया. चाकूनुमा हथियार से अपनी पत्नी की कलाई पर किए वार. खुद की छाती-पेट पर भी दर्जनों कट लगाए.

रतनगढ़

रतनगढ़ शहर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय टाऊन हॉल में भाजपा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया. लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार भाजपा प्रत्याशी रहे देवेंद्र झाझड़िया, पूर्व प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए.

सवाई माधोपुर

सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर क्षेत्र में अवैध बजरी खनन और परिवहन पर अंकुश नहीं लग रहा है. बनास नदी से बजरी खनन कर धड़ल्ले से बजरी के वाहन दौड़ रहे हैं. रात में बजरी परिवहन खनन करते वीडियो CCTV में कैद हुए.

जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर

जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर की कुर्सी फिर से खतरे में है. हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर के मामले से 11 जुलाई डिस्कशन की डेट. हेरिटेज मेयर के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति मांगने का मामला है. ACB ने मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ जांच में आरोप माने प्रमाणित. अभियोजन स्वीकृति के लिए 11 जुलाई को होगा अब डिस्कशन.

बाड़मेर

बाड़मेर शहर में देर रात बाइक में पेट्रोल भरवाने गए युवक की वहां खड़े दूसरे युवको से कहासुनी हो गई, जिसके बाद युवक अपने कुछ अन्य साथियों को फोन करके बुला लिया और उसके बाद दूसरे गुट व राहगीरों के साथ मारपीट कर उत्पात मचाया. असामाजिक तत्वों द्वारा मारपीट कर उत्पात मचाने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना मिलते ही बाड़मेर डीएसपी रमेश शर्मा कोतवाली थाना पुलिस व रीको थाना पुलिस मौके पर पहुंची तब तक मारपीट करने वाले और असामाजिक तत्व भागने में कामयाब हो गए.

सांचोर

सांचोर एसपी हरीशंकर के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई करते हुए ई मित्र संचालक द्वारा सात नाबालिग स्कूली छात्रों के साथ धोखाखड़ी कर बहला फुसलाकर फिंगर, फुट प्रिंट व आंखों को स्कैन कर फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में एक आरोपी को आईटी एक्ट मामले चितलवाना पुलिस ने धर दबोचा है.

करौली

महिला थाना पुलिस करौली द्वारा 14 वर्षीय नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किया आरोपी जवान सिंह उर्फ ज्ञानी निवासी लेदौर कला है. पुलिस ने आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा बिना नाम लिए सांसद राजकुमार पर दिए गए बड़े बयान के बाद सांसद राजकुमार रोत ने शिक्षा मंत्री दिलावर पर बड़ा हमला बोला है. सांसद राजकुमार ने कहा की लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा और प्रदेश में मिली हार के चलते शिक्षा मंत्री अपना मानसिक संतुलन खो चुके है. वही किसका डीएनए चेक करवाने की जरूरत है, ये तो राजस्थान की जनता बताएगी.

उदयपुर

उदयपुर के झाडोल के कोटड़ा के बिकरनी में माहौल बिगड़ा गया. 3 घरों में पथराव किया गया. साथ ही एक वाहन में कई तोड़फोड़ किए. घटना क्रम के बाद ग्रामीणों में दशहत फैल गई.

डूंगरपुर

डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने गुजरात की सीमा रतनपुर बॉर्डर पर एक ट्रक से ढाई लाख रुपए कीमत की 40 कार्टन शराब जब्त की है. वहीं, ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. वेस्टेज गत्ते और प्लास्टिक की आड़ में अवैध शराब ब्यावर से तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रही थी.

जालोर

जालोर के कोतवाली थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले एक युवक के अपहरण की दर्ज घटना का जालोर पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है. इस मामले में आरोपी स्वयं ने ही इस घटना को रचा था इसलिए पुलिस ने युवक को दस्तयाब करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

VIEW ALL

Read Next Story