उदयपुर: लाखों की बाइक को चोरी कर बेच देते थे कोड़ियों के दाम
Advertisement

उदयपुर: लाखों की बाइक को चोरी कर बेच देते थे कोड़ियों के दाम

उदयपुर पुलिस ने  जीपीएस की मदद से अंतरराज्जीय वाहन चोर गैंग को पकड़ने की बड़ी कार्रवाई की है.

उदयपुर: लाखों की बाइक को चोरी कर बेच देते थे कोड़ियों के दाम

udaipur: उदयपुर पुलिस ने  जीपीएस की मदद से अंतरराज्जीय वाहन चोर गैंग को पकड़ने की बड़ी कार्रवाई की है.गैंग के  मास्टरमाइंड सहित 4 चोरों को पकड़ा है.बता दें कि, सवीना पुलिस ने चोरी की 20 बाइक और 1 कार भी बरामद की है. इनमें 8 बुलेट बाइक भी शामिल है. आरोपी लाखों रूपए की बुलेट को मिनटों में गायब कर मात्र 30 हजार रूपए में बेच देते थे.

एसपी मनोज चौधरी ने बताया की, 12 जून को सवीना थाने में जी पी एस सिस्टम से लैस  एक बाइक चोरी का मामला दर्ज हुआ. मामला दर्ज होने के बाद से एक्टिव जीपीएस की मदद से पुलिस वाहन चोर तक पहुंची। जिसके बाद अंतरराज्जीय वाहन चोर गैंग पर्दाफाश किया. आरोपियों से पूछ ताछ में चोरी की 20 बाइक और एक कार भी बरामद हुई है.

एस पी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नाथद्वारा निवासी शोयब और अहमद शेख को पकड़ा. इसके बाद भीलवाड़ा के सदर रशीद और मांडलगढ़ निवासी यमुनेश को गिरफ्तार किया.गिरफ्तार किए गए आरोपी पूर्व में भी वाहन चोरी, हत्या और अन्य प्रकरण में गिरफ्तार हो चुके है. चौधरी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने उदयपुर, भीलवाड़ा और राजसमंद में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया.

पुलिस ने गिरोह से 20 बाइक और एक कार बरामद की है.उनकी औसतन कीमत 30 लाख रुपये है. ऐसे में महज 2 हज़ार रुपए के जीपीएस सिस्टम ने 30 लाख रुपए कीमत के चोरी किए गए वाहनों तक पुलिस को पहुंचने में मदद की है. दो आरोपी राजसमंद के  नाथद्वारा के रहने वाले है। वहीं एक आरोपी भीलवाड़ा के सदर क्षेत्र और एक आरोपी मांडलगढ़ का रहने वाला है. आरोपी इतने शातिर थे कि महज कुछ मिनटों में मौका पाकर बुलेट का भी हैंडल लॉक तोड़ लेते.आरोपी शराब पीने के शौकीन थे.

Reporter- Avinash jignawat

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news