छात्रों का प्रदर्शन, CM Gehlot से की SFI ने इन मांगों को पूरा करने की अपील
Advertisement

छात्रों का प्रदर्शन, CM Gehlot से की SFI ने इन मांगों को पूरा करने की अपील

डूंगरपुर जिले के छात्र संगठन स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (SFI) की ओर से कॉलेज विद्यार्थियों की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया गया. वहीं, धरना-प्रदर्शन के बाद एसएफआई ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौपकर मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की है. 

छात्रों का प्रदर्शन

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के छात्र संगठन स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (SFI) की ओर से कॉलेज विद्यार्थियों की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर आज कलेक्ट्रेट पर धरना देकर प्रदर्शन किया गया. वहीं, धरना-प्रदर्शन के बाद एसएफआई ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौपकर मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की है. 

यह भी पढ़ें- फिर फूट पड़े फौजी की पत्नी के आंसू, वजह जान आप भी हो जाएंगे भावुक

स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (एसएफआई) के जिला सचिव फाल्गुन भराडा के नेतृत्व में कॉलेज विद्यार्थी आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए. कलेक्ट्रेट के बाहर कॉलेज के विद्यार्थी अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे. वहीं, अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस मौके पर स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (एसएफआई) के जिला  सचिव फाल्गुन भराडा ने बताया की कॉलेज विद्यार्थियों को लम्बे समय से छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं हुआ है और विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के लिए भटकना पड़ रहा है. 

वहीं, सरकार ने जिले में नए-नए कॉलेज तो खोल दिए लेकिन नए कालेजों के साथ पुराने कालेजों में भी लम्बे समय से व्याख्याताओं के पद रिक्त चल रहे है जिससे विद्यार्थीयों को अध्ययन कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन कई धरने और प्रदर्शन के बाद भी सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं हो रही. इधर धरना प्रदर्शन के बाद एसएफआई ने जिला कलेक्टर को सीएम (Ashok Gehlot) के नाम ज्ञापन सौपा. 

यह भी पढ़ें- स्टूडेंट ने PM Modi को खून से लिखा पत्र, कहा- 14 फरवरी वेलेंटाइन डे नहीं "पुलवामा शहीद शौर्य दिवस" किया जाए घोषित

ज्ञापन में एसएफआई ने बकाया छात्रवृत्ति (Scholarship) के जल्द भुगतान, कॉलेजों में व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने, बेरोजगारों को बिना किसी शर्त बेरोजगारी भत्ता (Unemployment allowance) देने, एसबीपी राजकीय महाविद्यालय के बॉयज हॉस्टल का निर्माण कार्य शुरू करने, जिले की साबला और आसपुर तहसील में सरकारी महाविद्यालय खोलने तथा आदिवासी क्षेत्र में जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण लागू करने के अलावा राज्य प्रशासनिक सेवाओं में आरक्षण की मांग की है.
Report- Akhilesh Sharma

Trending news