कटारिया ने रीट पेपर लीक के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, बोले- CBI जांच से सबकुछ हो जाएगा साफ
Advertisement

कटारिया ने रीट पेपर लीक के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, बोले- CBI जांच से सबकुछ हो जाएगा साफ

केंद्र सरकार के बजट को लेकर उदयपुर में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और सांसद अर्जुन मीणा उदयपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र के बजट को बेहतर बताते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. साथ नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने रीट पेपर लीक मामले को लेकर एक बार फिर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया.

फाइल फोटो

Udaipur: पटेल सर्कल स्थित पार्टी कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए सांसद मीणा और नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने केंद्र सरकार के बजट पर विस्तार से पार्टी का पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि सरकार का यह बजट को गरीब और आमजन के लिए लाभकारी है. साथ ही इस बजट से देश के विकास को नई दशा और दिशा मिलेगी. कटारिया कहा कि विपक्षी नेता अपने रेते रटाए बयान देकर देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी पांच राज्यों में चुनाव है ऐसे में सरकार चाहती तो लुभावना बजट बनाकर जनता के सामने परोस देती, लेकिन केंद्र सरकार ने देश के विकास को मध्य नजर रखते हुए यह बजट तैयार किया है.

सरकार मंत्री और चहेतों को बचाने की कर रही कोशिश

वहीं, इस दौरान जब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से रीट पेपर लीक मामले पर सवाल पूछा तो उन्होंने एक बार फिर प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया. कटारिया ने आरोप लगाया कि सरकार अपने मंत्रियों और चहेतों को बचाने का प्रयास कर रही है. यही कारण है कि एसओजी की टीम राज्य मंत्री सुभाष गर्ग से पूछताछ नहीं कर रही है. कटारिया ने कहा कि पेपर की चोरी जिन लोगों ने की है वह कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में भी इस मुद्दे को पूरे जोर-शोर से उठाया जाएगा.

निष्पक्ष जांच से सब कुछ हो जाएगा साफ

 कटारिया ने कहा कि एसओजी ने अब तक जो जांच की है उसमें कई तथ्य सामने आए हैं, लेकिन अब आगे की जांच में कई बड़े नामों का पर्दाफाश होगा. ऐसे में एसओजी दबाव के चलते उन लोगों पर हाथ नहीं डाल पा रही है. इसलिए वे लगातार पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं.

वहीं, उदयपुर शहर में नगर निगम के 272 भूखंडों को खुर्दबुर्द करने और मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की चंपा बाग जमीन को लेकर चल रहे विवाद पर कटारिया ने कहा कि वे खुद चाहते हैं कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो. साथ ही इसमें जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाए उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही जाए। चाहे वह किसी भी पार्टी का क्यों ना हो.

Report: Avinash 

Trending news