खेती के लिए बिजली नहीं मिलने पर टोंक में हंगामा, सड़क पर उतरे ग्रामीण
Advertisement

खेती के लिए बिजली नहीं मिलने पर टोंक में हंगामा, सड़क पर उतरे ग्रामीण

निवाई विधानसभा क्षेत्र के गांव ललवाड़ी में किसानों ने विद्युत निगम के जीएसएस पर जमकर प्रदर्शन किया. भाजयुमो मंडल अध्यक्ष हनुमान चौधरी ने जानकारी देते बताया कि किसानों को समय पर बिजली नहीं दी जा रही थी. तथा खेती करने के लिए बिजली की कटौती की जा रही थी.

खेती के लिए बिजली नहीं मिलने पर टोंक में हंगामा, सड़क पर उतरे ग्रामीण

Tonk : निवाई विधानसभा क्षेत्र के गांव ललवाड़ी में किसानों ने विद्युत निगम के जीएसएस पर जमकर प्रदर्शन किया. भाजयुमो मंडल अध्यक्ष हनुमान चौधरी ने जानकारी देते बताया कि किसानों को समय पर बिजली नहीं दी जा रही थी. तथा खेती करने के लिए बिजली की कटौती की जा रही थी. क्षेत्र में पावर कम, बिजली की आपूर्ति कम देने और बिजली कर्मचारियों द्वारा समय पर फोन नहीं उठाने के विरोध में सैकड़ों ग्रामीण दोपहर 11:30 बजे एकत्रित हुए. किसानों ने जीएसएस कार्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर जेईएन निरज और एईएन प्रियांश शर्मा मौके स्थल पर पहुंचे. अधिकारियों को देखकर ग्रामीणों को भारी गुस्सा फूटा. और अधिकारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करने लगे. इस दौरान गांव , सिरोही, सेदरिया,नयागांव, ललवाड़ी, सहित अन्य गांव के सैकड़ों किसान पहुंचे. करीब आधे घंटे अधिकारियों और ग्रामीणों में वार्ता की गई. जिसमें लिखित आश्वासन के बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ.

इस दौरान भेरूलाल चौधरी, जोधराज सिंह, श्रवण लाल गुर्जर, उपसरपंच लल्लू जांगिड़, बाबूलाल मीणा, दयाराम गुर्जर, शंकर माली, शिवपाल गुर्जर, भोम सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे. दत्त वास थानाधिकारी नाहर सिंह मय जाब्ते के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे.

सहायक अभियंता प्रियांश शर्मा ने जानकारी देते बताया कि ललवाड़ी जीएसएस पर ग्रामीणों द्वारा प्रदर्शन करने की सूचना प्राप्त हुई. सूचना मिलने पर मौके स्थल पर पहुंचे. जहां पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया. ग्रामीणों की मुख्य समस्या बिजली आपूर्ति समय पर नहीं देने, तथा बिजली पावर कम देने, और कर्मचारियों द्वारा फोन नहीं उठाने की शिकायत प्राप्त हुई. जिस पर ग्रामीणों को आश्वासन करते हुए कहा कि 7 दिवस के अंदर क्षेत्र में बिजली के लिए नई डीपी लगा दी जाएगी. बिजली आपूर्ति समय पर देने का आश्वासन दिया. और बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा समय पर फोन नहीं उठाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया.

ललवाडी सरपंच देवलाल गुर्जर ने जानकारी देते बताया कि क्षेत्र में बिजली की सप्लाई कम दी जा रही थी. तथा कर्मचारियों द्वारा फोन नहीं उठाने को लेकर भी ग्रामीणों की शिकायत थी. बिजली का पावर क्षेत्र में कम आ रहा था. इसी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश था. ग्रामीण जीएसएस पर एकत्रित हुए और जमकर नारेबाजी की. फिलहाल विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा सात दिवसीय आश्वासन के बाद मामला पूर्ण रूप से शांत हो चुका है.

 संवाददाता -पुरुषोत्तम जोशी

ये भी पढ़ें ...

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

सर्दी हो या गर्मी कभी स्नान नहीं करते जैन साधु-साध्वी, जानें कैसा होता है जीवन

Trending news