टोंक: पीने के पानी के लिए तरस रहे श्याम नगर कॉलोनीवासी, कोई नहीं ले रहा सुध
Advertisement

टोंक: पीने के पानी के लिए तरस रहे श्याम नगर कॉलोनीवासी, कोई नहीं ले रहा सुध

Tonk News: राजस्थान के टोंक जिले के देवली से सटे इलाकों में ऊंचा ग्राम पंचायत में स्थित श्याम नगर कॉलोनी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन में यापन कर रहे हैं. मीठे पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं.

टोंक: पीने के पानी के लिए तरस रहे श्याम नगर कॉलोनीवासी, कोई नहीं ले रहा सुध

Tonk News: राजस्थान के टोंक जिले के देवली से सटे इलाकों में ऊंचा ग्राम पंचायत में स्थित श्याम नगर कॉलोनी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन में यापन कर रहे हैं. मीठे पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. इस कॉलोनी में नल कनेक्शन नहीं हो पाए हैं, जिससे आम जनता को वह कॉलोनी वासियों को मीठा पानी नहीं मिलने के कारण कभी देवली ऊंचा जाकर पीने का पानी लाया जा रहा है. 

ग्रामीणों ने आज प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी के नाम ज्ञापन देते हुए बताया कि श्याम नगर कॉलोनी को बसे हुए 7 से 8 साल हो गए, लेकिन अभी तक भी ना तो रोड है ना ही पीने का उपयुक्त पानी है. कई बार कोलानीवासी द्वारा विधायक गोपीचंद मीणा और ग्राम पंचायत के सरपंच को कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है. कॉलोनी में ना तो रोड लाइट हैं ना सड़के हैं और ना ही पीने के पानी का नल कनेक्शन है. कॉलोनी वासियों ने बताया कि कई बार इसको लेकर शिकायतें की जा चुकी है, लेकिन निस्तारण तो दूर उल्टी और ज्यादा दुर्दशा होती जा रही है.

यह भी पढ़ें - बस्सी: 'उड़ता पंजाब' फिल्म की तरह बना उड़ता जयपुर, युवाओं की नसों में खून की जगह दौड़ा रहा नशा

बता दें कि बिसलपुर बांध राजधानी जयपुर सहित कई जिलों के सूखे हलक तर कर रहा है और उसी के नजदीक वाले इलाके आज भी पेयजल की किल्लत से लोग जूझ रहे हैं. सालों से लाख शिकायतों के बाद भी ना सियासत करने वाले स्थानीय नेताओं ने सुध ली और ना ही हुकुमरानों ने, जिससे यहां के लोग बहुत परेशान है.

Reporter: Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

हनीमून मनाने के लिए राजस्थान में ये जगह हैं सबसे शानदार, बना देंगी रोमांस का पूरा मूड

जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में सरकार दिखाती हमदर्दी तो परिवारों का होता भला- रामलाल शर्मा

शाहरूख की पठान मूवी के बेशर्म रंग गाने पर विवाद के बीच जानें क्यों हिंदू धर्म में केसरिया है पूजनीय

Trending news