टोंक में कंकाल मिलने से मची सनसनी, सिर, गर्दन और पैर की मिली हड्डियां
Advertisement

टोंक में कंकाल मिलने से मची सनसनी, सिर, गर्दन और पैर की मिली हड्डियां

Tonk News : टोंक जिले में देवली उपखंड क्षेत्र के हिसामपुर गांव के पास गुरुवार शाम को पुलिस को एक खेत में नर कंकाल मिला है. ग्रामीणों की सूचना पर नासिरदा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नर कंकाल को कब्जे में लिया और देवली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. 

टोंक में कंकाल मिलने से मची सनसनी, सिर, गर्दन और पैर की मिली हड्डियां

Tonk News : टोंक जिले में देवली उपखंड क्षेत्र के हिसामपुर गांव के पास गुरुवार शाम को पुलिस को एक खेत में नर कंकाल मिला है. ग्रामीणों की सूचना पर नासिरदा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नर कंकाल को कब्जे में लिया और देवली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने बताया कि नर कंकाल के सिर, गर्दन और पैर की हड्डियां मिली है. शुक्रवार को नर कंकाल का गवर्नमेंट हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम किया गया. प्राथमिक परीक्षण में नर कंकाल पुरुष का होना पाया गया है. वहीं डॉक्टर्स के अनुसार कंकाल साल पुराना होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि यह नर कंकाल नासिरदा-हिसामपुर मार्ग पर हिसामपुर गांव से करीब एक किलोमीटर पहले खेत में मिला है. नर कंकाल होने का पता यहां किसी निर्माण कार्य में शामिल लोगों को लगा. जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी. सूचना पर नासिरदा पुलिस मौके पर पहुंची और नर कंकाल की जानकारी जुटाई. पुलिस उपाधीक्षक सुरेश कुमार भी वहां पहुंचे. वहीं टोंक से एफएसएल टीम भी आई और साक्ष्य जुटाए. एफएसएल टीम ने कंकाल के मानव कंकाल होने की पुष्टि की है. जिसे जांच किए जाने के बाद देवली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

उधर, जैसे ही नर कंकाल मिलने की खबर सामने आई, तो नासिरदा थानांतर्गत थावला निवासी रामप्रसाद बैरवा ने पुलिस के सामने उक्त कंकाल उसके लापता पिता विष्णु बैरवा (70) वर्ष का है. उक्त व्यक्ति ने दावा किया कि उसके पिता जनवरी 2022 से लापता है, उनकी गुमशुदगी उसने 7 जनवरी 2022 को देवली पुलिस थाने में दर्ज करवा दी थी. लेकिन उसके पिता का कोई पता नहीं लगा.

नासिरदा थाना प्रभारी हेमंत ने बताया कि पुलिस को क्षत-विक्षत कंकाल मिलने की सूचना मिली थी, जिन्हें इकट्ठा करवाकर उसका पोस्टमार्टम कराया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि कंकाल के पास एक जैकेट भी मिली है. लेकिन फ़िलहाल ये कहना संभव नहीं है कि वह मृतक दावा करने वाले परिवार का हो.

उधर, राजकीय अस्पताल के प्रभारी डॉ. राजकुमार गुप्ता ने बताया कि कंकाल लगभग एक साल पुराना है. उसकी शिनाख्त के लिए उसके डीएनए सैंपल लिए गए है, जो जांच के लिए भेजे जाएंगे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान के दलित युवक के हौसले की कहानी,12वीं में कम मार्क्स, तीन बार सरकारी नौकरी से चूके, फिर किया टॉप

घर में खाने को नहीं थे पैसे, चौकीदारी की, अब राजस्थान पुलिस में बना अधिकारी

Trending news