लादी देवी ब्लाइंड मर्डर केसः मध्यप्रदेश के बीहड़ों में गिरफ्तार लादी देवी का हत्यारा, हाथ काटकर लूटे थे कड़े
Advertisement

लादी देवी ब्लाइंड मर्डर केसः मध्यप्रदेश के बीहड़ों में गिरफ्तार लादी देवी का हत्यारा, हाथ काटकर लूटे थे कड़े

Ladi Devi blind murder case: टोंक में देवली के गांवड़ी गांव निवासी अधेड़ महिला लादी देवी के हाथ काट कड़े लूट नृशंस हत्याकांड मामले में टोंक पुलिस को करीब 35 दिन बाद  हार्डकोर अपराधी रामकिशन उर्फ नरेश मोग्या को गिरफ्तार किया है. आरोपी नरेश मोग्या पर टोंक सहित कई जिलों में 15 संगीन मामले दर्ज हैं. 

लादी देवी ब्लाइंड मर्डर केसः मध्यप्रदेश के बीहड़ों में गिरफ्तार लादी देवी का हत्यारा, हाथ काटकर लूटे थे कड़े

Ladi Devi blind murder case: टोंक में देवली के गांवड़ी गांव निवासी अधेड़ महिला लादी देवी के हाथ काट कड़े लूट नृशंस हत्याकांड मामले में टोंक पुलिस को करीब 35 दिन बाद बड़ी सफलता हाथ लगी है.टोंक पुलिस ने हत्या के शातिर आरोपी को भीलवाड़ा जिले के हनुमान नगर निवासी हार्डकोर अपराधी रामकिशन उर्फ नरेश मोग्या को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि आरोपी नरेश मोग्या पर टोंक सहित कई जिलों में 15 संगीन मामले दर्ज हैं. जिनमें लूट,हत्या सहित कई मामलों में वह  वांछित आरोपी भी  है. रविवार को  टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने लादी देवी  हत्या के दिन से कई संशाधनों के माध्यम से वारदात की जांच पड़ताल की. लेकिन आरोपी इतना शातिर था कि उसने वारदात के दौरान कोई मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया.

साथ ही घटनास्थल के आस पास कोई सीसीटीवी भी नहीं थे.इसके चलते हत्या की ब्लाइंड मिस्ट्री बन गया था.लेकिन टीम ने पुरानी तकनीक का इस्तेमाल करते हुए कुछ संदिग्ध लोगों पर निगरानी शुरू की.इसी बीच मुखबीर की सूचना पर मध्यप्रदेश के मुरेना में फरारी काट रहे शातिर अपराधी नरेश मोग्या के घटनास्थल के आस पास होने की जानकारी मिली.जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम को मुरैना भेज बीहड़ के जंगलों में 10 दिन की सघन तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया.इसके बाद आरोपी के कब्जे से 13.500 किलों चांदी के आभूषण बरामद किए गए.

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने बताया कि आरोपी पर 2 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था. पूर्व में भी आरोपी डौली,फागी में हाथ पैर काटकर संगीन वारदातों को अंजाम दे चुका है.
इस तरह दिया वारदात को अंजाम

आरोपी नरेश भोग्या ने खेत की मेड़ पर मवेशियों के लिए चार काट रही वृद्धा लादी देवी को अकेली देखकर पिछे से सिर पर वारकर हत्या कर दी.और हाथ काटकर हाथ में पहने चांदी के कड़े और गले में पहना सोने का मांदलिया देर फरार हो गया था.

यह है मामले दर्ज
टोंक जिले एक पीपलू थाने में अलग अलग संगीन वारदातों के 8 मामले दर्ज हैं. जयपुर जिले के फागी में नृशंस हत्या का मामला दर्ज हैं.  सवाईमाधोपुर जिले के बौली में भी एक मामला दर्ज है.टोंक जिले के मेहंदवास में चार अलग अलग मामले दर्ज हैं.

यह टीमें की थी गठित
वारदात की जांच पड़ताल के लिए जिला स्पेशल की टीम सहित एएसपी राकेश कुमार बैरवा,सीओ देवली, थानाधिकारी देवली सहित 13 सद्स्य टीम गठित की थी.

Trending news