sri ganganagar : अनूपगढ़ में धरने के 11 साल पूरे होने पर क्षेत्र के लोगों ने रखा सामूहिक उपवास
Advertisement

sri ganganagar : अनूपगढ़ में धरने के 11 साल पूरे होने पर क्षेत्र के लोगों ने रखा सामूहिक उपवास

Shri Ganga Nagar, Anupgarh: अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने धरना शुरू किया गया था. मंगलवार को इस धरने को 11 वर्ष पूर्ण होने पर क्षेत्र के लोगों के द्वारा सामूहिक उपवास रखा गया.

 

sri ganganagar : अनूपगढ़ में धरने के 11 साल पूरे होने पर क्षेत्र के लोगों ने रखा सामूहिक उपवास

Shri Ganga Nagar, Anupgarh: अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने धरना शुरू किया गया था. मंगलवार को इस धरने को 11 वर्ष पूर्ण होने पर क्षेत्र के लोगों के द्वारा सामूहिक उपवास रखा गया. इस धरने को लेकर सबसे दिलचस्प बात यह है कि राज्य में सरकार चाहे किसी भी दल की रही हो लेकिन किसी भी राजनीतिक दल ने क्षेत्र के लोगों की इस महत्वपूर्ण मांगों को महत्व नहीं दिया है.हमेशा इस मांग की उपेक्षा होती रही है.

संघर्षमयी मांग को लेकर रखा सामूहिक उपवास

पिछले 11 वर्षों से अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहा धरना ऐतिहासिक तो बन ही चुका है लेकिन इसके साथ-साथ क्षेत्र के लोगों की मजबूत मानसिकता का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि इस मांग को लेकर अनूपगढ़ को जिला बनाओ संघर्ष समिति जन सहयोग से संघर्ष को लगातार जारी रखे हुए हैं. आज मंगलवार को संघर्ष समिति के आह्वान पर धरना स्थल पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों व समिति कार्यकर्ताओं के द्वारा जिला बनाने की मांग को लेकर और इस आंदोलन को और मजबूत बनाने के लिए सामूहिक उपवास रखा गया है. उपवास के माध्यम से राज्य सरकार तक पेश किए जाने वाले राज्य बजट में अनूपगढ़ जिला अवश्य घोषित किया जाए.

राज्य बजट से अनूपगढ़ के लोगों को है बड़ी उम्मीद

 

जिले की मांग को लेकर संघर्ष समिति द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन के तहत अनेक प्रकार के गतिविधियों का आयोजन पिछले 11 वर्षों में किया गया है.जिसमें मुख्य रूप से अनूपगढ़ से जयपुर तक की पैदल यात्रा,रक्तदान शिविर,सामूहिक उपवास, बाजार बंद सहित अन्य ऐसे प्रयास किए गए हैं जिससे राज्य सरकारों को अनूपगढ़ के प्रति जगाया जा सके. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान का बजट पेश किया जा रहा है.इस बजट को लेकर अनूपगढ़ के लोगों में काफी उम्मीद नजर आ रही है. लोगों को उम्मीद है कि इस बार राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत क्षेत्र के लोगों को निराश नहीं करेगे.

सामूहिक उपवास पर यह रहे मौजूद

आज उपखंड कार्यालय के सामने चल रहे धरने के 11 वर्ष पूर्ण होने पर जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई, पंचायत समिति सदस्य रामदेव बावरी, कांग्रेस नेता प्रकाश सिंह जोसन, किसान नेता जालंधर सिंह तूर, संघर्ष समिति के महासचिव कमलेश मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष दीपक गोयल,बारसंघ अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह, रोशनलाल, समाजसेवी शमशेर सिंह, गोविंद सिंह मान, महेंद्र पूनिया, प्रह्लाद, हेतराम, मोनू स्वामी, कुलदीप सिंह गिल, भगवान सिंह शेखावत, जसविंदर सिंह,सुरेंद्र पाल सिंह,घड़सी राम,भैराराम सहित काफी संख्या में लोगों ने सामूहिक उपवास रखा.

Trending news