दुआ इंडस्ट्रीज आमजन को पेय पदार्थ के साथ पिला रहा है कीड़े, गुस्से से भड़के लोग
Advertisement

दुआ इंडस्ट्रीज आमजन को पेय पदार्थ के साथ पिला रहा है कीड़े, गुस्से से भड़के लोग

सरकार आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिलावटी खाद्य वस्तुओं पर रोकथाम के लिए अभियान चला रही है और वहीं कुछ निजी कंपनियां निजी स्वार्थ के लिए आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

आमजन को पेय पदार्थ के साथ पिला रहा है कीड़े

Anupgarh: एक ओर सरकार आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मिलावटी खाद्य वस्तुओं पर रोकथाम के लिए अभियान चला रही है. वहीं कुछ निजी कंपनियां निजी स्वार्थ के लिए आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. कुछ दिन पहले जयपुर में सुप्रसिद्ध रावत मिष्ठान भंडार पर एक कचोरी में छिपकली का सिर मिलने का मामला सामने आया था और अब ऐसा ही एक मामला श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ में भी सामने आया है. हालांकि खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर छापेमारी की जाती है पर इस मामले से खाद्य सुरक्षा विभाग की भी पोल खुल रही है.

यह भी पढे़ं- अनूपगढ़ में व्यक्ति करता था दुर्व्यवहार और प्रताड़ित, मामला हुआ दर्ज

स्वास्थ्य सुरक्षा विभाग छापामारी कर कुछ दुकानों से सैंपल भरने की केवल खानापूर्ति करता है पर कार्रवाई किसी पर भी नहीं हो पाती, इससे स्पष्ट है कि खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा भी मिलीभगत कर और शुद्ध पेय पदार्थ बाजार में सप्लाई करवाया जाता है. अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 23 में रहने वाले राजीव नागपाल ने बताया कि उसके घर पर कुछ मेहमान आए थे और मेहमानों को शीतल पेय पदार्थ पिलाने के लिए वह पड़ोस की दुकान से प्राइड जीरा खरीद कर लाया, जैसे ही प्राइड जीरा को वह मेहमानों को देने लगा उसी समय उसने देखा की प्राइड जीरा की एक बोतल में कीड़ा मरा हुआ है और वह बोतल सील बंद है. 

वार्ड वासी ने बताया कि यह प्राइड जीरा रायसिंहनगर की एक कंपनी दुआ इंडस्ट्रीज के द्वारा बनाया गया है, इस जीरे की बोतल पर मैन्युफैक्चर तिथि 30 मई 2022 लिखा हुआ है और यह जीरा 3 महीने तक पीने के लायक सुरक्षित है. वार्ड नंबर 23 के निवासी राजीव नागपाल ने बताया कि इस मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा भी लापरवाही बरती जा रही है क्योंकि खाद्य सुरक्षा विभाग शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाकर छापेमारी करता है पर परिणाम सामने है.

धड़ल्ले से बिक रहा है अनूपगढ़ सहित जिले में प्राइड जीरा
गर्मी के बढ़ते ही शीतल पेय पदार्थों की मांग बढ़ गई है पर शीतल पेय पदार्थ बनाने वाले बंद बोतलों में दूषित और मीठा जहर परोस रहे हैं मगर स्वास्थ्य सुरक्षा विभाग आंखें मूंद कर बैठा हुआ है. दुआ इंडस्ट्रीज रायसिंहनगर के द्वारा केवल निजी लाभ को देखते हुए आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. दुआ इंडस्ट्रीज के द्वारा अनूपगढ़ सहित पूरे गंगानगर जिले में दूषित शीतल पेय पदार्थ धड़ल्ले से बिक्री किए जा रहे हैं मगर स्वास्थ्य सुरक्षा विभाग इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है. स्वास्थ्य सुरक्षा विभाग की नाक के नीचे दूषित शीतल पेयपदार्थ बिक्री किए जा रहे हैं जिससे आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news