अनूपगढ़ के प्रेमनगर में पेयजल की समस्या बनी नासूर, धरना प्रदर्शन की चेतावनी
Advertisement

अनूपगढ़ के प्रेमनगर में पेयजल की समस्या बनी नासूर, धरना प्रदर्शन की चेतावनी

अनूपगढ़ के प्रेमनगर के लोग पिछले काफी समय से पेयजल किल्लत की समस्या से त्रस्त है. इस भयंकर गर्मी के मौसम में प्रेमनगर वासियों की यह समस्या नासूर बन गई है.

अनूपगढ़ के प्रेमनगर में पेयजल की समस्या बनी नासूर, धरना प्रदर्शन की चेतावनी

Anupgarh: अनूपगढ़ के प्रेमनगर के लोग पिछले काफी समय से पेयजल किल्लत की समस्या से त्रस्त है. इस भयंकर गर्मी के मौसम में प्रेमनगर वासियों की यह समस्या नासूर बन गई है.

पिछले एक माह में मात्र दो बार ही पेयजल की सप्लाइ प्रेमनगर के छह वार्डों में करवाई गई है. इस समस्या के समाधान की मांग को लेकर पालिका क्षेत्र के प्रेमनगर के पार्षद पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान एवं उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल के नेतृत्व में जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिले. नगरपालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलाण और उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को अवगत करवाते हुए कहा कि प्रेमनगर के एक से छह वार्ड में पिछले एक माह में केवल एक दो बार पानी की सप्लाई छोड़ी गई है.

पेयजल सप्लाई नहीं आने के कारण मजबूरन टैंकरों से पानी मंगवाने को मजबूर है. वार्ड पार्षदों ने बताया कि पिछले दो तीन माह से पेयजल सप्लाई नहीं के बराबर हो रही है. इस अवसर पर वार्डवासियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि प्रेमनगर में जब से ओवर हेड टैंक बना है, तभी से ही पेयजल की सप्लाई प्रभावित हुई हैं. बार-बार आग्रह करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ हैं.

यह भी पढ़ें-सड़क पर 691 अतिक्रमण, पालना के लिए हाईकोर्ट ने दिया समय

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि प्रेमनगर में बना ओवर हेड टैंक और ओवर हेड को जोड़ने वाली पाइपलाइन में कई तरह की तकनीकी खामियां है. वहीं यह ओवर हेड टैंक एक स्कीम के अंतर्गत नगरपालिका के द्वारा बनाया गया है. तकनीकी खामियां होने के कारण इस टैंक को अभी तक वाटरवर्क्स ने अपने हैंड ओवर नहीं लिया है.

वहीं नगरपालिका की तरफ से फरवरी माह में पाइप लाइन बिछने का कार्य भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है. इस संबंध में पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलाण ने कहा कि कस्बे में पेयजल की सप्लाई करना जलदाय विभाग की जिम्मेदारी है. वार्ड पार्षदों की तरफ से बार-बार समस्या के संबंध में अवगत करवाने पर लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए पाइप लाइन बिछाने के कार्य के टेंडर लगाए थे. जिसका उद्देश्य कस्बे की 10 वर्षों से अधिक पुरानी पेयजल किल्लत की समस्या का समाधान कर लोगों के घरों में निरंतर पानी की सप्लाई को सुचारू करना था. कुछ ही समय में पाइप लाइन बिछने का कार्य भी पूर्ण हो जाएगा. पेजयल किल्लत की स्थिति में सुधार करने के लिए जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिला गया है.

पालिका उपाध्यक्ष मुंजाल ने बताया कि समस्या के पिछले कुछ माह से समस्या बहुत अधिक बढ़ गई है. प्रेमनगर के लोग वार्ड पार्षदों से समस्या के समाधान की मांग करते है, जिस पर बोर्ड के पार्षदों ने वाटर वक्र्स में अधिकारियों से इस समस्या के समाधान की मांग की है. उन्होंनें बताया कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जल्द समस्या का समाधान कर दिया जाएगा. पालिका उपाध्यक्ष ने बताया कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वाटर वर्क्स में धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

Reporter- Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news