Sirohi: गौसेवक और समाजसेवी कर रहे लंपी से पीड़ित गोवंश की सेवा, किया गया 60 गायों का टीकाकरण
Advertisement

Sirohi: गौसेवक और समाजसेवी कर रहे लंपी से पीड़ित गोवंश की सेवा, किया गया 60 गायों का टीकाकरण

सिरोही जिले के कालन्द्री कस्बे के समीप पिछले करीब दस दिन से सरतरा ग्राम पंचायत में पशुचिकित्सालय के सहयोग से समाजसेवी और गौरक्षक टीम सरतरा द्वारा लंपी बीमारी से पीड़ित गायों की सेवा की जा रही है.

पीड़ित गोवंश की सेवा

Sirohi: सिरोही जिले के कालन्द्री कस्बे के समीप पिछले करीब दस दिन से सरतरा ग्राम पंचायत में पशुचिकित्सालय के सहयोग से समाजसेवी और गौरक्षक टीम सरतरा द्वारा लंपी बीमारी से पीड़ित गायों की सेवा की जा रही है.

लंपी बीमारी से पीड़ित लावारिश गायों का पशु चिकित्सालय सरतरा के डॉ दामोदर प्रसाद और गौ सेवक और समाजसेवी सुरेश जुगनू वलदरा के सहयोग से 10 दिनों से संपूर्ण पंचायत में चिकित्सा सेवा चारा, दाना, गुड उपलब्ध करवाया जा रहा है. आज रविवार दिन तक लावारिश गायों की चिकित्सा, जिसमें 250 गायों की चिकित्सा की गई. साथ ही 60 का टीकाकरण किया गया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान से ISI के 2 जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे भारतीय सेना की खुफिया जानकारी

गौ सेवा टीम में गौ सेवक गोकुल देवासी पर्वत सिंह राजू सिंह डूंगा राम वीराराम रामाराम श्रवण सरपंच प्रतिनिधि गीरीश देवासी समेलाराम देवासी रणछोड देवासी बाबुलाल काबावत शामिल है. जो लगातार बीमार और घायल गौवंश की यथासंभव सेवा कर रहे है. लंपी बीमारी के रोकथाम के लिए लगातार सरतरा ग्राम पंचायत श्रेत्र के फिल्ड में सेवाभाव से लगे हुए पशुचिकित्सक दामोदर प्रसाद के कार्यों की लोगों ने सहराना करते हुए बधाई दी है.

Reporter: Saket Goyal

सिरोही की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Rakesh jhunjhuwala passes away: शेयर बाजार के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला का निधन, राजस्थानी परिवार में हुआ था जन्म

Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि में सिंगल लोगों को आज मिलेगा अपना क्रश, मिथुन अपने सीक्रेट्स किसी से न करें शेयर

Trending news