Sikar news: शेखावाटी महोत्सव 2023 का हुआ आगाज, PCC चीफ गोविंदसिंह 17 मार्च सीएम से सीकर को संभाग बनाने की करेंगे मांग
Advertisement

Sikar news: शेखावाटी महोत्सव 2023 का हुआ आगाज, PCC चीफ गोविंदसिंह 17 मार्च सीएम से सीकर को संभाग बनाने की करेंगे मांग

लक्ष्मणगढ़ : सीकर जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग द्वारा शेखावाटी महोत्सव 2023 का विधिवत शुभारंभ पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा व सीकर प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत ने किया. पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में लगातार तीसरी बार शेखावाटी महोत्सव 2023 का शुभारंभ किया गया. 

Sikar news: शेखावाटी महोत्सव 2023 का हुआ आगाज, PCC चीफ गोविंदसिंह 17 मार्च सीएम से सीकर को संभाग बनाने की करेंगे मांग

लक्ष्मणगढ़ के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार रात को शेखावाटी महोत्सव 2023 का विधिवत शुभारंभ पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा व सीकर प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत ने किया. सीकर जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग द्वारा लक्ष्मणगढ़ के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में लगातार तीसरी बार आयोजित शेखावाटी महोत्सव 2023 का शुभारंभ शुक्रवार रात को पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा, सीकर प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत व अतिथियों द्वारा सिद्धि विनायक गणेशजी की प्रतिमा की पुजा अर्चना व शंख नगाड़े बजाकर किया. इस मौके पर फतेहपुर विधायक हाकम अली, सुजानगढ़ विधायक मनोज कुमार, सीकर जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव, सीकर पुलिस अधीक्षक करण शर्मा, सीकर जिला उपप्रमुख ताराचंद धायल अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा का बयान: 

इस मौके पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि 17 मार्च को बजट सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सीकर जिले को शेखावाटी संभाग बनाने की पुरे जोर मांग की जाएगी. गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास की कोई कमी नही छोड़ी जाएगी. डोटासरा ने कहा लक्ष्मणगढ़ विधानसभा की जनता माई बाप है. डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ के नेशनल हाईवे पर 55 करोड़ रुपए की लागत से जिला चिकित्सालय का कार्य अप्रैल माह में शुरू कर दिया जाएगा. ओर दिसम्बर माह तक जिला चिकित्सालय तैयार हो जाएगा जिससे लक्ष्मणगढ़ के जनता को चिकित्सालय में तमाम सुविधाएं उपलब्ध होगी. 

जिला प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत का बयान : 
सीकर जिला प्रभारी मंत्री शकुन्तला रावत ने कहा कि कोई मेडिटेशन की आवश्यकता नहीं है, संगीत ही पुजा है, संगीत ही भक्ति है ओर संगीत ही शक्ति ओर संगीत ही ध्यान है‌. रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंरजीवी स्वास्थ्य योजना के माध्यम से महिलाओं की, वृद्धाओं की ओर विधवाओं का विशेष ध्यान रखा. रावत ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जिनके माता पिता नही थे उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिपावली मनाई और उनको सरकारी नौकरी देने का काम किया वो राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किया.

इस दौरान राजस्थानी गायिका सीमा मिश्रा ने एक से बढ़कर एक शानदार राजस्थानी गीतों की प्रस्तुति दी. इस मौके पर शेखावाटी महोत्सव के आयोजन को देखने आये विदेशी सैलानियो का पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने माला पहनाकर भव्य स्वागत किया. शेखावाटी महोत्सव की शानदार व्यवस्था के लिए पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने सीकर पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक अनु शर्मा व लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में नेछवा व लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति व नगरपालिका के जनप्रतिनिधि, जिला परिषद सदस्य व समाजसेवी गणमान्य जन ओर बडी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी.

Trending news