सीकर: रिजर्वेशन के नाम पर धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार, पंतजलि योग चिकित्सा से जुड़ा है मामला
Advertisement

सीकर: रिजर्वेशन के नाम पर धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार, पंतजलि योग चिकित्सा से जुड़ा है मामला

Sikar News: रिजर्वेशन के नाम पर ठगी का मामला सीकर से आया है, जहां पतंजलि योग चिकित्सा की सेवाएं लेने के लिए एक शख्स ठगी का शिकार हो गया. कुमार लखोटिया ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाकर मामले की जानकारी दी है, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

सीकर: रिजर्वेशन के नाम पर धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार, पंतजलि योग चिकित्सा से जुड़ा है मामला

Sikar News: सीकर के लक्ष्मणगढ़ पुलिस ने हरिद्वार में पंतजलि योग चिकित्सा प्राप्त के लिए कमरा बुक करने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की घटना का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. लक्ष्मणगढ़ निवासी श्रीकुमार लखोटिया ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि 25 दिसंबर को गूगल के माध्यम से मैंने हरिद्वार पतंजलि में योग चिकित्सा प्राप्त करने के दिए.

वेबसाइट पर अंकित मोबाइल नंबर योग चिकित्सक रिजर्वेशन हेतु संपर्क किया. इसके बाद पतंजलि योग निरामयम के रिजर्वेशन के लिए चिकित्सा व्यवस्था की फोटो, बैंक डिटेल मेरे मोबाइल व्हाट्सएप पर आई थी.

 रिजर्वेशन के लिए मेने 1 लाख 5 हजार रुपए आरटीजीएस ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए, जिसका मुझे टैक्स इनवॉइस बिल भेजा गया था. साथ ही फोन करके मुझे बताया गया कि जिस श्रेणी में आपने कमरा मांगा है वो बुक हो चुका है उच्च श्रेणी के निरामयम कमरे उपलब्ध है, जिसकी कीमत 15 हजार रुपए प्रतिदिन है.

 आपको 1 लाख 20 हजार रुपए और भेजने होंगे साथ ही बैंक डिटेल भेजी गई थी. श्रीकुमार लखोटिया ने पुलिस को बताया कि 45 हजार, 45 हजार रुपए दो बार ओर जमा करवा दिए.‌ इसके बाद रिजर्वेशन की कंफर्मेशन के लिए 90 हजार रुपए मांगने पर शक हुआ. तो पतंजलि योग ग्राम ट्रस्ट के बालकृष्ण आचार्य के कार्यालय से संपर्क किया.

 3 लाख 15 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी होने का मामला लक्ष्मणगढ़ थाने में दर्ज करवाया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में शहर पुलिस चौकी प्रभारी रामदेव सिंह मावलिया,

 कांस्टेबल रवि कुमार, कांस्टेबल महेंद्र कुमार, कांस्टेबल अनिल कुमार, कांस्टेबल नरेंद्र सिंह व कांस्टेबल राकेश कुमार की टीम का गठन कर फोन कॉल करने वाले नंबर की कॉल डिटेल व संदिग्ध बैंक खातों की डिटेल संबंधित बैंकों से प्राप्त की गई.

पतंजलि ट्रस्ट के नाम से कमरे बुक करवाने वाले के साथ फर्जी नंबरों से कॉल के आधार पर बिहार के नालन्दा जिला सुंदरपुर गांव निवासी अखिलेश कुमार पुत्र राजेश प्रसाद को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- Happy Chocolate Day 2023: दिन आज चॉकलेट डे है..तो क्यों ना मीठे में कुछ खास हो जाये

 

 

Trending news