सीकर: पूर्व सैनिकों ने OROP में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर रैली निकाली
Advertisement

सीकर: पूर्व सैनिकों ने OROP में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर रैली निकाली

सीकर न्यूज: पूर्व सैनिकों ने OROP में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर रैली निकाली. इसके अलावा राष्ट्रपति प्रधानमंत्री रक्षा मंत्री व राज्य के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया.

सीकर: पूर्व सैनिकों ने OROP में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर रैली निकाली

Lachmangarh, Sikar: लक्ष्मणगढ़ के पूर्व सैनिक वेलफेयर समिति की ओर से पूर्व सैनिकों ने ओआरओपी में विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर मंगलवार को शहर के मुख्य बाजार में रैली निकाली. एसडीएम कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. 

लंबे समय से मांगें लंबित

पूर्व सैनिकों ने एन एच 52 पर मुख्य बस स्टेण्ड से रैली को रवाना किया. शहर के प्रमुख मार्गों, पुराने बस स्टैंड, लालकुआं, चौपड बाजार, मुरलीमनोहर मंदिर व भैरू भवानी चौक होते हुए रैली उपखंड कार्यालय पहुंची. पूर्व सैनिक वेलफेयर समिति के अध्यक्ष पूर्व कैप्टन गौस मोहम्मद ने बताया कि राष्ट्रीय रक्षा में समर्पित रहे लाखों पूर्व सैनिक युद्ध वीरांगना और दिव्यांग पूर्व सैनिक लंबे समय से अपनी उचित मांग के समाधान को लेकर आंदोलनरत है.

3 अप्रैल 2023 को जिलाधीश के माध्यम से और 30 अप्रैल 2030 को माननीय सांसदों के माध्यम से हमने अपनी विभिन्न मांगों का ज्ञापन प्रेषित किया गया था लेकिन हमारी मांगों को लेकर कोई समाधान नहीं हुआ है जबकि 20 फरवरी 2023 से सरकार के ध्यानाकर्षण के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर पूर्व सैनिक और वीरांगना इस धरने पर बैठे हुए हैं.

कैप्टन गौस मोहम्मद ने लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा को राष्ट्रपति प्रधानमंत्री रक्षामंत्री व राज्य मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा कर बताया कि सरकार हमारे संगठन फैडरेशन ऑफ वेटरन्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया से वार्ता कर हमारी मांगों का उचित संज्ञान ले वरना आगे आंदोलन की रणनीति बनाने पर मजबूर होना पड़ेगा.

ये रहे मौजूद

इस दौरान पूर्व सैनिक महावीर मातवा, भागीरथ मुण्ड, रफीक अहमद, दिनेश मील, साले मोहम्मद, घासीराम ख्यालिया, संसार चंद, रविंद्र डोटासरा, रामकरण सिंह, शमशेर अली, बनवारी पर मील, परमेश्वर कुलहरी, हरिश्चंद्र ढाका महुमन्द अली व हरिराम महला सहित अनेक पूर्व सैनिक मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः शाहपुरा में ससुरालवाले बहू से रोज करते थे ये गंदी डिमांड, नहीं पूरी होने पर कर दी हत्या!

यह भी पढ़ेंः बारां में पत्नी ने प्रेमी को बुलाया घर, फिर कर दी अपने पति की हत्या

Trending news