सीकर: पेयजल की समस्या समाधान को लेकर कुंभाराम नहर से जोड़ने की मांग, इस अभियान का शुभारंभ
Advertisement

सीकर: पेयजल की समस्या समाधान को लेकर कुंभाराम नहर से जोड़ने की मांग, इस अभियान का शुभारंभ

सीकर न्यूज: नहर का पानी लाने के लिए प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान हुआ शुरूकिया गया है. सुजलाम संस्थान के बैनर तले डॉ.योगेश यादव के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत की गई है.

सीकर: पेयजल की समस्या समाधान को लेकर कुंभाराम नहर से जोड़ने की मांग, इस अभियान का शुभारंभ

Srimadhopur,Sikar: सीकर जिले के श्रीमाधोपर इलाके में पेयजल किल्लत एवं सिंचाई की समस्या के समाधान के लिए डॉ योगेश यादव के नेतृत्व में सुजलाम संस्थान के बैनर तले मूंडरू- फुटाला मोड़ पर पोस्टकार्ड महा अभियान का शुभारंभ किया गया. डॉ योगेश यादव ने बताया की श्रीमाधोपुर क्षेत्र के गांव और शहरों में पेयजल की समस्या के समाधान को लेकर कुंभाराम नहर से क्षेत्र को जोड़ने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार को समन्वय करते हुए श्रीमाधोपुर की पेयजल किल्लत व सिंचाई की समस्या का समाधान करने में पहल करनी चाहिए.

सिंचाई के अभाव में कृषि पर आधारित अर्थव्यवस्था प्रभावित

सिंचाई के अभाव में क्षेत्र की कृषि पर आधारित अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है. काश्तकार परिवार पानी के अभाव में यहां से पलायन कर रहे हैं. श्रीमाधोपुर शहर में महीने में तीन बार पानी आता है जिसके कारण लोगों को महंगे टैंकर डलवाना पड़ रहा है. 

 पेयजल समस्या को लेकर पहले भी उठाए गए कदम

श्रीमाधोपुर की पेयजल समस्या को लेकर डॉ यादव के नेतृत्व में पिछले कई सालों से श्रीमाधोपुर जल पंचायत एवं सुजलाम संस्थान के द्वारा अनेक बार ज्ञापन, प्रदर्शन पदयात्रा, मौन रैली का आयोजन भी किया जा चुका हैं.

इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी ज्ञापन दिया जा चुका है . बन्नालाल यादव ने बताया कि पोस्टकार्ड महाअभियान श्रीमाधोपुर- अजीतगढ़ नगर पालिका के साथ-साथ सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर भी चलाया जाएगा . डॉ कविता यादव ने सामाजिक संगठनों से पोस्टकार्ड महा अभियान में सहयोग करने का आह्वान किया . इस‌ दौरान काफी संख्या में ग्रामीण एवं संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

 

Trending news