Sikar News: फतेहपुर में लोकसेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट ने लगाया शिविर, जनता तक सरकारी योजनाएं पहुंचाने का उद्देश्य
Advertisement

Sikar News: फतेहपुर में लोकसेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट ने लगाया शिविर, जनता तक सरकारी योजनाएं पहुंचाने का उद्देश्य

Sikar News: आज के ससमय में सरकारी योजनाओं के बारे में जनता जागरूक तो है परंतु आसानी से काम होने पर जनता हतास औख परेशान हो जाता है. इसी को लेकर के फतेहपुर ( Fatehpur ) में संचालित लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट की ओर से सरकारी योजनाएं जन जन तक पहुंचाने के लिए कस्बे के वार्डो में शिविर का आयोजन किया.

 

Sikar News: फतेहपुर में लोकसेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट ने लगाया शिविर, जनता तक सरकारी योजनाएं पहुंचाने का उद्देश्य

Sikar News: फतेहपुर  ( Fatehpur ) में संचालित लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्रस्ट की ओर से पूर्व पालिकाध्यक्ष एवं भाजपा नेता मधु सुदन भिण्डा के मुख्य आतिथ्य एवं ट्स्ट के संभाग प्रभारी मनोज शर्मा की अध्यक्षता में सरकारी योजना ( Goverment scheme ) जन जन तक को लेकर कस्बे के वार्डो में शिविर का आयोजन किया गया. पार्षद दिनेश बियालां ने बताया कि लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्स्ट की ओर से देवडा स्कूल परिसर में वार्ड 23,33 तथा 34 के लोगों के लिए शिविर का आयोजन कर सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए 53 लोगों का पंजीयन किया गया.

उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान पेंशन योजना, सुकन्या योजना, जन आधार कार्ड, विकलांग प्रमाण पत्र, पालनहार योजना तथा मतदाता पहचान पत्र एवं मूल निवास प्रमाण पत्र सहित अन्य सरकारी योजनाओं से विस्तार से उपस्थित लोगों को अवगत कराते हुए लाभान्वित होने का आग्रह किया गया तथा मौके पर होने वाले कार्यो को सम्पादित करते हुए लाभान्वित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष मधु सुदन भिण्डा ने ट्स्ट के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को साधुवाद देते हुए कहा कि लोक सेवा ज्ञान मंदिर ट्स्ट की ओर से सामाजिक सरोकारों सहित सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का जो कार्य किया जा रहा है वो सराहनीय है.

ट्रस्ट का मूल उद्धेश्य सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करना एवं पीडि़त मानव की सेवा करना ही मुख्य ध्येय
उन्होंने कहा कि ट्स्ट की ओर से नर को नारायण सेवा के कार्य कर पुण्य कार्यो की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है जो प्रशसंनिय है. इस अवसर पर संभाग प्रभारी मनोज शर्मा ने ट्रस्ट की ओर से किए जा रहे सेवा कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि ट्रस्ट का मूल उद्धेश्य सरकारी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करना एवं पीडि़त मानव की सेवा करना ही मुख्य ध्येय है.

ये लोग रहे उपस्थित 
इस अवसर पर भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष रामवतार रुथला,सांवरमल,रामस्वरुप गढवाल,दिव्यांग प्रकोष्ठ प्रभारी नरेश ढण्ढ,रामगढ तहसील प्रभारी प्रशांत जोशी,पार्षद प्रतिनिधि नितिन जांगिड तथा देवडा स्कूल के निदेशक कमल सैनी तथा डाक घर के योजना अधिकारी ओमप्रकाश बतौर विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित थे. 

इस मौके पर ट्स्ट के तहसील प्रभारी राजकुमार राकसिया,गोविन्द सैनी,मोहन शर्मा,उमेश ढण्ढ,अशोक सिलावट,किशोर जती तथा प्रशांत खेडवाल ने अतिथियों का माल्यापर्ण कर दुपट्टा ओढा कर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पंकज नागवान,बीएलओ नन्दलाल,रविन्द्र महला,रवि सैन,राकेश कुमार एवं पवन सैनी सहित अनेक प्रबुद्धजन उपस्थित थे. आयोजित शिविर के दौरान ई मित्र विकास दायमा,अमित तथा राहुल एवं प्रदीप की ओर से सेवा कार्यो में सहयोग किया गया. कार्यक्रम का संचालन विशाल पंडित ने किया जबकि राजकुमार राकसिया ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया.

Trending news