फतेहपुर: लक्ष्मीनाथ बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालु का लगा तांता, लोगों ने की प्रार्थना
Advertisement

फतेहपुर: लक्ष्मीनाथ बाबा के दर्शन के लिए श्रद्धालु का लगा तांता, लोगों ने की प्रार्थना

नगर आराध्यदेव भगवान श्री लक्ष्मीनाथ महाराज की कार्तिक माह मे बाबा की 108 बत्तियों से महाआरती की जा रही है. प्रातः आरती मे श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है और बाबा के दर्शनों के लिए सुबह साढ़े पांच बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा शुरू हो जाता है. 

लक्ष्मीनाथ बाबा

Fatehpur: लक्ष्मी नाथ बाबा के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी लक्ष्मी नाथ बाबा के मंदिर में 108 बत्तियों से लक्ष्मी नाथ जी की महा आरती की गई. इस दौरान श्रद्धालुओं का मंदिर में सुबह से ही तांता लगा हुआ है. नगर आराध्यदेव भगवान श्री लक्ष्मीनाथ महाराज की कार्तिक माह मे बाबा की 108 बत्तियों से महाआरती की जा रही है. प्रातः आरती मे श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है और बाबा के दर्शनों के लिए सुबह साढ़े पांच बजे से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा शुरू हो जाता है. दीवाली के अवसर पर सुबह की आरती मे भगवान लक्ष्मीनाथ के दर्शनो के लिए श्रद्वालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है.

साथ ही मंदिर कमेटी के पवन कुमार खेडवाल ने बताया कि श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर में दशहरे से फाल्गुनी सुदी पूर्णिमा तक बत्तियों से आरती की जाती है, जबकि अन्य दिनों में नगर आराध्यदेव श्रीलक्ष्मीनाथ जी की चंदन और तुलसी से आरती की जाती है. उन्होने बताया कि दशहरे से बद्रीनाथ जी के पट्ट बंद होते है जब से यहा तीन बत्तियों से आरती शुरू कि जाता है, जबकि केवल पूरे कार्तिक माह में प्रभु की दोनों ही समय 108 बत्तियों की महाआरती की जाती है.

आपको बता दें कि कार्तिक माह में 108 बत्तियों से आरती होने और कार्तिक माह होने की वजह से तड़के साढ़े पांच बजे से ही मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से अट जाता है और बाबा के जयघोष से मंदिर परिसर पूरी तरह से गूंजायमान हो जाता और वातावरण पूरी तरह से श्रीलक्ष्मीनाथमय बन जाता है. शाम के समय में भी आरती के समय श्रद्धालुओं का हुजूम सा उमड़ जाता है. पवन कुमार खेडवाल बताते है कि आखतीज पर बद्रीनाथ जी के पट खुलने के बाद यहा पर चंदन और तुलसी की आरती शुरु हो जाती है और वहा पर भगवान श्री बद्रीनाथ जी की बत्तियों से आरती का शुभारंभ किया जाता है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news