Sawai madhopur: खाली करने के आदेश से सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल, कहा हमें दूसरी जगह शिफ्ट करें
Advertisement

Sawai madhopur: खाली करने के आदेश से सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल, कहा हमें दूसरी जगह शिफ्ट करें

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के पुराने शहर में स्थित सब्जी मंडी को खाली करने के आदेश से सब्जी विक्रेताओं में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है. व्रिकेताओं का कहना है कि अगर सब्जी मंडी खाली कराने से पुर्व दूसरी जगह उपलब्ध नहीं कराने पर सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता बेरोजगार हो जाएंगे 

 

Sawai madhopur: खाली करने के आदेश से सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल, कहा हमें दूसरी जगह शिफ्ट करें

Sawai madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के पुराने शहर में स्थित सब्जी मंडी को खाली करने के आदेश से सब्जी विक्रेताओं में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है .सब्जी मंडी की जगह खाली करने के विरोध में आज सब्जी मंडी के सब्ती व्रिकेताओं ने हड़ताल कर सब्जी मंडी परिसर में जमकर नारेबाजी की और अपना विरोध प्रकट किया .सब्जी व्रिकेताओं की मांग है कि उन्हें सब्जी मंडी से हटाने से पहले जगह दूसरी जगह उपलब्ध कराई जाए.अन्यथा सब्जी विक्रेताओं द्वारा बड़ा आन्दोलन किया जाएगा.

सब्जी व्रिकेताओं का कहना है कि अगर नगर पालिका द्वारा सब्जी मंडी खाली कराने से पुर्व दूसरी जगह उपलब्ध नहीं कराने पर सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता बेरोजगार हो जाएंगे और सब्जी मन्दिर में सब्जी बेचने का कार्य करने वाले करीब 60 सब्जी विक्रेताओं के परिवारों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जायेगा .जानकारी के मुताबक साल 2002 में स्थानीय निवासी राजेन्द्र सूद ने कोर्ट में एक याचिका लगाई थी.जिसमें उसने बताया कि पुरानी निजामत की जगह पर लगने वाली सब्जी मंडी की जमीन पार्क के लिए आवंटित है.

इसलिए इस जगह को खाली करवाकर पार्क बनवाया जाए.जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सब्जी मंडी की जगह खाली करने के आदेश पारित किए है. आदेश पारित होने के बाद नगर परिषद प्रशासन द्वारा सब्जी विक्रेताओं को अपने सामान हटाना के लिए बुधवार तक का समय दिया गया है .इसी के चलते अब सब्जी व्रिकेता आन्दोलन की राह पर है.सब्जी व्रिकेताओं ने सब्जी मंडी में सब्जी की ब्रिकी बंद कर हड़ताल कर दी है.जिसके चलते आमजन सब्जीयो के लिए परेशान है . 

यह भी पढ़ें- PM मोदी का 8 महीने में छठा दौरा, भाजपा के लिए अहम है अजमेर संभाग की ये 29 सीटें, जानें सियासी समीकरण
 
सब्जी विक्रेता रामजीलाल ने बताया कि नगर परिषद ने उन्हें यह जगह खाली करने के आदेश दिए है.उन्होंने बताया कि प्रशासन ने साल 1996 में सब्जी मंडी लगवाने के लिए व्यापारियों को यह जगह मुहैया कराई थी. जिसके बाद से ही यहाँ सब्जी मंडी लग रही है .अब अचानक सब्जी मंडी खाली कराने का कोर्ट का आदेश आया है ,ऐसे में अगर नगर परिषद द्वारा सब्जी विक्रेताओं को सब्जी मंडी खाकी कराने से पूर्व दूसरी जगह उपलब्ध नही कराई गई तो 60 से 70 सब्जी विक्रेता बेरोजगार हो जायेंगे .सब्जी व्यापारियों का कहना है कि मंडी शिफ्ट करने से पहले दूसरी जगह उपलब्ध कराई जाए.वरना बड़ा आन्दोलन किया जाएगा.

Trending news