राजसमंद जेल के जवानों ने किया मैस का अनिश्चितकालीन बहिष्कार, बर्तन रखकर जेल के बाहर बैठे धरने पर
Advertisement

राजसमंद जेल के जवानों ने किया मैस का अनिश्चितकालीन बहिष्कार, बर्तन रखकर जेल के बाहर बैठे धरने पर

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जेल के जवानों ने आज अनिश्चितकालीन मैस के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. मैस का बहिष्कार करते हुए कुल 13 जवान जेल के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.

राजसमंद जेल के जवानों ने किया मैस का अनिश्चितकालीन बहिष्कार, बर्तन रखकर जेल के बाहर बैठे धरने पर

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जेल के जवानों ने आज अनिश्चितकालीन मैस के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. मैस का बहिष्कार करते हुए कुल 13 जवान जेल के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. बता दें कि इन जवानों ने वेतन विसंगति के चलते जेल की मैस का बहिष्कार किया है, लेकिन इस दौरान यह सभी जवान अपनी-अपनी ड्यूटी समयानुसार कर रहे हैं और भूखे रहकर अपनी बात सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

राजसमंद जेल के बाहर यह अनिश्चितकालीन धरना अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के बैनर तले चल रहा है. मीडिया से वार्ता के दौरान भूख हड़ताल पर बैठे जवान ने बताया कि हमारा वेतन आरएएसी और पुलिस के जवानों के समान किया जाए. हमें भी आरएएसी और पुलिस के जवानों के समान वेतन और भत्ता मिलना चाहिए, जबकि हमारी ड्यूटी अपने आप में हार्ड ड्यूटी है. जेल के जवान हमेशा खुंखार अपराधियों के बीच में रहकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. 

बता दें कि राजसमंद जेल के 11 प्रहरी और 2 मुख्य प्रहरी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं, वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत राजसमंद के अध्यक्ष राजेश जोशी ने बताया कि जेल प्रहरी और आरएएसी के जवानों के वेतन में काफी अंतर है. इनको 1900 ग्रेड पे मिलती है और 2400 ग्रेड पे मिलती है. इन सबके 3600 ग्रेड पे मिलना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल

जोशी ने बताया कि पूर्व में यानि 09 जुलाई 2017 को सरकार के साथ इनका लिखित समझौता हुआ था, जिसे आज दिन तक लागू नहीं किया गया है. इसी तरह इन्होंने वर्ष 2022 में काली पट्टी बांधकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए विरोध जताया था, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया और इसी के चलते आज यानि वर्ष 2023 में मैस का बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के गढ़ से सचिन पायलट की हुंकार, किसान कौम को साधने की ये तैयारी

राजस्थान की 10 सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी गोता लगा रहे जिंसों के भाव, जाने ताजा हाल

जाट गुर्जर समेत 87 जातियों को फीस में छूट देने की तैयारी में CM गहलोत, ये खाका तैयार

Trending news