Diya Kumari on Cm Gehlot: सांसद दीया कुमारी का आमेट दौरा, सीएम गहलोत को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement

Diya Kumari on Cm Gehlot: सांसद दीया कुमारी का आमेट दौरा, सीएम गहलोत को लेकर कही ये बड़ी बात

सांसद दीया कुमारी आज आमेट दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि सांदीपनि गुरुकुल देवगढ़ मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा की गुरुकुल शिक्षा हमारी वैदिक परंपरा हैं. 

Diya Kumari on Cm Gehlot: सांसद दीया कुमारी का आमेट दौरा, सीएम गहलोत को लेकर कही ये बड़ी बात

Kumbhalgarh: मावली से देवगढ़ तक बड़ी रेल लाइन की घोषणा और बजट स्वीकृत होने के बाद राजसमन्द सांसद दीया कुमारी के पहली बार देवगढ़ दौरे के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा माधव विलास महादेव मंदिर पर भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दीया कुमारी ने कहा कि भारत आज समृद्धि की ओर बढ़ रहा है.पीएम मोदी का कुशल नेतृत्व व भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्र के प्रति सच्ची निष्ठा पुनः भारत को सोने की चिड़िया बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. गहलोत राज में राजस्थान की जनता जंगलराज से त्रस्त हो चुकी है.

सांसद दीया कुमारी ने सांदीपनि गुरुकुल देवगढ़ मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा की गुरुकुल शिक्षा हमारी वैदिक परंपरा हैं. यह हमारी शिक्षा और संस्कृति के महत्वपूर्ण केंद्र थे जिनकी वर्तमान युग में महत्ती आवश्यकता है.गुरुकुल शिक्षा पद्धति को बढ़ावा देने वाले भामाशाओं और कार्य पद्धति को आगे बढ़ाने वालों का आभार प्रदर्शित करते हुए सांसद ने कहा कि पहले संयुक्त परिवार की परंपरा होती थी तो उसमें बच्चों को संस्कार, सम्मान और आदर्श की बाते सिखाने की आवश्यकता नहीं रहती थी, बुजुर्गों से स्वत: ही सीख जाते थे लेकिन अब एकल परिवार होने के कारण उन संस्कारों में कहीं न कहीं कमी महसूस होती है.

दीया कुमारी ने कहा कि ऐसे में गुरुकुल शिक्षा पद्धति उस कमी को पूरा कर सकती है. वैदिक शिक्षा वर्तमान युग की मांग है, इसे बढ़ावा देना चाहिए. सांसद ने शास्त्र के साथ शस्त्र शिक्षा बढ़ावे पर भी बल दीया. सांसद दीया कुमारी ने आमेट के राजकीय महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कहा की एक शिक्षक ही विद्यार्थी के जीवन को संस्कारवान बनता है.हमारे प्रथम गुरु तो हमारे माता पिता ही होते हैं लेकिन जो संस्कार और आत्म निर्भरता गुरु से मिलती है वो कहीं से नहीं मिल सकती.शिक्षक हमारे व्यक्ति विकास में प्रमुख और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

दीया कुमारी ने कहा कि सफलता की पहली सीढ़ी हमारे शिक्षक द्वारा ही तैयार की जाती है इसलिए शिक्षक का सदेव सम्मान किया जाना चाहिए. इस दौरान कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व विधायक हरि सिंह रावत, अशोक राका, जवाहर जाट, भंवर लाल शर्मा, अमर सिंह चौहान, ओम प्रकाश बंसल, प्रदीप सिंह चौहान, युवराज जोशी, चंदा तिवारी, राज वीरेंद्र सिंह सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news