पशु चिकित्सालय की जमीन से अतिक्रमण हटवाने की मांग पर प्रदर्शन, जमकर हुआ हंगामा
Advertisement

पशु चिकित्सालय की जमीन से अतिक्रमण हटवाने की मांग पर प्रदर्शन, जमकर हुआ हंगामा

Rajsamand News: राजसमंद के एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला ने आक्रोशित लोगों समझाइश करते हुए मामला शांत करवाया और पूरी कार्रवाई को लेकर अवगत करवाया..

जमकर हुआ हंगामा

Rajsamand News: राजसमंद के धोइंदा में बहुउद्देशीय पुश चि​कित्सालय की जमीन पर कुछ अतिक्रमियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाने को लेकर राजसमंद की विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने मोर्चा खोला और आज अपने समर्थकों के साथ राजसमंद कलेक्ट्रेटी के गेट की सीढ़ियों पर बैठक जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान राजसमंद एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला ने आक्रोशित लोगों समझाइश करते हुए मामला शांत करवाया और पूरी कार्रवाई को लेकर अवगत करवाया, तो वहीं इस बीच प्रदर्शनकारियों ने कहा कि काफी समय से अतिक्रमण हटवाने के लिए जिला प्रशासन से शिकायत की जा रही है, लेकिन हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया गया. इस पर आज राजसमंद विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची और कलेक्ट्री के गेट पर सीढ़ियों पर बैठक कर प्रदर्शन किया. पूरे मामले को लेकर एक प्रशासिनक अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद ही राजसमंद कलेक्टर ने इस मामले पर एक्शन ले लिया था और 17 जनवरी 2022 को कार्रवाई करने और पुलिस जाप्ते के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख दिया गया था.

इस बीच प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव के दौरे के चलते कार्रवाई में विलंब हो गया. आपको बता दें कि जब विधायक दीप्ति माहेश्वरी द्वारा अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया जा रहा था. उस दौरान जिला प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी थी. बता दें कि राजसमंद कलेक्टर द्वारा राजसमंद पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय, राजसमन्द को आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस जाब्ता और संसाधन उपलब्ध करवाने की मांग की थी. जानकारी के अनुसार राजसमन्द तहसील के राजस्व ग्राम धोईन्दा में स्थित आ.न. 3675/3522 / रकबा 20.06 बीघा बीलानाम गैर काबिल कास्तकारी भूमि में से 04.15 बीघां बीलानाम भूमि का आंवटन आदेश क्रमांक 866-70 दिनांक 24.02.2014 द्वारा बहुउद्देशीय पशुचिकित्सालय के कार्यलय भवन के लिए आवंटन किया गया था.

साथ ही बता दें कि बाद में कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा उस भूमि पर अतिक्रमण और अन्य निर्माण कार्य करवा लिए गए हैं. अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारियों द्वारा विरोध की भी संभावना है और अतिक्रमण हटाने के संसाधन उपलब्ध नहीं है. इसी के चलते 20.01.2023 को अतिक्रमित भूमि धोईन्दा में पुलिस जाप्ता मय पुलिस अधिकारी और 10-15 महिला पुलिसकर्मी और मौका मजिस्ट्रेट नियुक्ति के लिए निवेदन किया गया था.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news