राजसमंद: श्रीकरेडा पार्श्वनाथ तीर्थ समिति द्वारा किया जा रहा निर्माण, अब मिलेगी ये सुविधा
Advertisement

राजसमंद: श्रीकरेडा पार्श्वनाथ तीर्थ समिति द्वारा किया जा रहा निर्माण, अब मिलेगी ये सुविधा

Rajsamand News: राजसमंद में स्थित लगभग 300 साल पुराने श्रीदयालशाह किला जैन श्वेताम्बर तीर्थ के पास हो रहा निर्माण इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है...

अब मिलेगी ये सुविधा

Rajsamand News: राजसमंद में स्थित लगभग 300 साल पुराने श्रीदयालशाह किला जैन श्वेताम्बर तीर्थ के पास हो रहा निर्माण इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां पर हो रहे निर्माण की शिकायत राजसमंद कलेक्ट्रेट तक पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि पूर्व में शिकायत हुई थी उस समय निर्माण कार्य को रूकवाया गया था, लेकिन फिर से भवन ​निर्माण का कार्य शुरू हो गया है.

साथ ही उस दौरान कहा गया था कि यहां पर होटल का निर्माण हो रहा है. जब इस बारे में जांच पड़ताल की गई तो वहां से पता चला कि यहां पर तीर्थ यात्रियों के ठहरने के लिए धर्मशाला का निर्माण हो रहा है. ऐसे में शिकायत यह भी हो रही है कि यह तालाब पेटे की जमीन है, जहां पर निर्माण उचित नहीं है. इस बारे में यहां के व्यवस्थापक जयंतीलाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 'मैं यहां पर लगभग 18 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहा हूं, यहां पर कोई भी होटल का निर्माण नहीं हो रहा है'.

इस जगह पर श्रीकरेडा पार्श्वनाथ तीर्थ कमेटी द्वारा भव्य उपाश्रय, व्याख्यान होल धर्मशाला और भोजनशाला का निर्माण करवाया जा रहा है. जयंतीलाल ने बताया कि यह जैन मंदिर लगभग 300 साल पुराना है और यहां पर पूरे हिंदुस्तान से जैन तीर्थ यात्री आते हैं. उनकी सुविधा के लिए ठहरने के लिए यह भवन बनवाया जा रहा है, तो वहीं इस मामले पर राजसमंद एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी जांच चल रही है.

साथ ही तहसीलदार और अन्य अधिकारियों ने इस जगह का जायजा लिया है, जिसकी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी गई है, तो वहीं उन्होंने बताया कि राजसमंद तहसीलदार के अनुसार इस जगह पर अवैध निर्माण हो रहा है, जिस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news