राजसमंद: आमेट में झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई,नहीं मिली काई भी डिग्री, दवाएं बरामद
Advertisement

राजसमंद: आमेट में झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई,नहीं मिली काई भी डिग्री, दवाएं बरामद

Rajsamand: राजसमंद के आमेट के सियाणा में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने अपर्णा क्लीनिक का निरीक्षण किया.निरीक्षण के दौरान सन्तुष्टिप्रद जवाब न मिलने पर उपखण्ड अधिकारी रक्षा पारीक को जांच के आदेश दिए हैं. 

 

राजसमंद: आमेट में झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई,नहीं मिली काई भी डिग्री, दवाएं बरामद

Rajsamand: राजसमंद के आमेट के सियाणा में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने क्लीनिक का दौरा किया. तो वहीं, एसडीएम ने चिकित्सा विभाग को सूचित किया. जिस पर आमेट बीसीएमएचओ डॉ. एसके वर्मा चिकित्सा टीम के साथ अपना क्लीनिक पहुंचे और बताया कि मलय विश्वास उम्र 36 साल निवासी पश्चिम बंगाल द्वारा अवैध क्लीनिक चलाया जा रहा था.

 औचक निरीक्षण में झोलाछाप अपने क्लीनिक पर लोगों को इलाज कर रहा था. पूछताछ में बताया कि वह विगत कई वर्षों से सियाणा में प्रैक्टिस कर रहा है.उसके पास कोई डिग्री नहीं है. क्लीनिक से काफी संख्या में दवाएं जब्त की गईं. दवाइयों की खरीद बिक्री संबंधित कोई जानकारी चिकित्सक द्वारा नहीं दी गई. झोलाछाप मलय विश्वास सियाणा में पिछले 22 साल से किराए पर एक कमरा लेकर क्लीनिक चला रहा था.

अवैध क्लीनिक से कई प्रकार की अंग्रेजी दवाएं जैसे डेक्सामेथासोन स्टेरॉइड इंजेक्शन,दर्द निवारक व एंटी फंगल दवाईयां,हैवी एंटीबायोटिक्स, ड्रिप्स, इंजेक्शन व मेडिकल उपकरण जब्त किए गए हैं.

पूछताछ में आरोपी ने अपने पास किसी भी प्रकार की डिग्री या सर्टीफिकेट होना नहीं बताया है. इलाज करने से संबंधित दस्तावेज अपने गृह राज्य पश्चिम बंगाल में रखे होने की कहा है. टीम ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई के लिए क्लीनिक संचालक को अपने साथ ले गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

 

Trending news