राजसमंद की 13 साल की मीना को दुर्लभ बीमारी, सीने में लगा पाइप, नहीं है पिता, मां पर सारी जिम्मेदारियां
Advertisement

राजसमंद की 13 साल की मीना को दुर्लभ बीमारी, सीने में लगा पाइप, नहीं है पिता, मां पर सारी जिम्मेदारियां

राजसमंद जिले की 13वर्षीय मीना नाम की बच्ची गंभीर बीमारी से परेशान है. सबसे ज्यादा तकलीफ तो मीना व उसके परिवार को यह हो रही है कि बीमारी का उपचार नहीं हो पा रहा है और अस्पतालों के लगातार चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

राजसमंद की 13 साल की मीना को दुर्लभ बीमारी, सीने में लगा पाइप, नहीं है पिता, मां पर सारी जिम्मेदारियां

Rajsamand : राजसमंद जिले की 13वर्षीय मीना नाम की बच्ची गंभीर बीमारी से परेशान है. सबसे ज्यादा तकलीफ तो मीना व उसके परिवार को यह हो रही है कि बीमारी का उपचार नहीं हो पा रहा है और अस्पतालों के लगातार चक्कर काटने पड़ रहे हैं. ऐसे में अब परिजन बच्ची को लेकर पुन: घर लेकर आ गए हैं.

बता दें कि 13वर्षीय मीना को दर्द से कराहते देख पर परिजन बयाकुल हो उठते हैं. दरअसल यह पूरा मामला राजसमंद जिले के देलवाड़ा ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर एक का है. यहां पर 13वर्षीय मीना गमेती अपनी माता और बहनें और भाई के साथ निवासी करती है. मीना गमेती कक्षा 8वीं में पढ़ती है और मीना के पिता के निधन के बाद मां ही पूरे परिवार का जैसे तैये गुजरबसर करती है.

बच्ची के परिजन बताते हैं कि मीना के दर्द हुआ तो उसे उदयपुर के पेसिफिक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जहां पर लगभग 15 दिन उपचार चला और वहां से अन्य हॉस्पिटल जाने के लिए कहा. ऐसे में बच्ची के शरीर से लगी नली को भी बाहर नहीं निकाला गया. ऐसे में परिजन उदयपुर के महाराणा भोपाल हॉस्पिटल पहुंचे जहां बच्ची व बच्ची के परिजनों को लगभग 1 माह से चक्कर काटना पड़ रहा है. ऐसे में बच्ची को परिजन घर ले आए जहां बच्ची दर्द व शरीर में लगी नली को देखकर काफी परेशान हो रही है. बताया जा रहा है कि बच्ची के फेफड़ों में पानी भरा है इस कारण यह नली लगाई गई है.

परिजनों का कहना है कि आज एक बार फिर बच्ची को उदयपुर लेकर जाएंगे. बता दें कि मीना के ​परिवार में भाग दौड़ करने वाला कोई नहीं है. अभी पड़ोसी ही बच्ची मीना की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. तो वहीं इस बच्ची की इच्छा है कि वह पढ़ लिखकर नौकरी करे और टीचर बने लेकिन बीमारी के कारण बच्ची के आंसू बाहर आ जाते हैं. घर की हालत सही नहीं होने व आने वाले बारिश के मौसम के चलते परिवार को चिंता सता रही है अगर समय पर उपचार नहीं हुआ तो बड़ी समस्या पैदा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

 Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर

Trending news