रेलमगरा क्षेत्र के फीडर गेट पर पुलिस जाब्ता तैनात, ये रही वजह...
Advertisement

रेलमगरा क्षेत्र के फीडर गेट पर पुलिस जाब्ता तैनात, ये रही वजह...

बैठक में नाथद्वारा सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि बनास नदी का पानी रेलमगरा क्षेत्र के सिंदेसर कला, दामोदरपुरा, गिलुंड, पछमता, कुंडिया सहित अन्य गांवों के तालाबों एवं एनीकटों को भरने के बाद, फिडर का 13 नंबर गेट चित्तौड़ के लिए खोलने का लिखित समझौता किया गया है.

फीडर के गेट खोले गये

Rajsamand: रेलमगरा उपखंड क्षेत्र के खाली पड़े तालाबों को लेकर प्रशासन हरकत में आ गया है, जिसके चलते उपखंड प्रशासन सहित नाथद्वारा सिंचाई विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें नाथद्वारा सिंचाई विभाग के नियमानुसार रेलमगरा उपखंड क्षेत्र के फिडर पर स्थित तालाबों को भरने के पश्चात चित्तौड़गढ़ के तालाबों के लिए फीडर का गेट खोलने का निर्णय लिया गया. जिस पर रेलमगरा प्रशासन के द्वारा रेलमगरा क्षेत्र के रिते पड़े तालाबों को भरने के लिए फीडर का 13 नंबर गेट खोल दिया गया है, जिससे रेलमगरा क्षेत्र के तालाब एवं एनीकट भरने के पश्चात सिंदेसर कला गांव के पास में स्थित फीडर का गेट चित्तौड़गढ़ जिले के लिए खोला जाएगा. 

राजस्थान में इन खास रूपों में विराजमान हैं सबके चहेते कान्हा, अनोखी है हर मंदिर की कहानी

रेलमगरा क्षेत्र के बड़े तालाबों को भरने के लिए प्रशासन द्वारा कोई कदम नहीं उठाए गए और बनास नदी का पानी चित्तौड़ जिले के तालाबों में ले जाने के लिए जनप्रतिनिधियों की आयोजित बैठक में, रेलमगरा क्षेत्र के तालाबों को भरने के लिए किसी भी प्रकार का जिक्र नहीं किए जाने को लेकर उपखंड अधिकारी मनसुखराम डामोर के द्वारा सिंचाई विभाग नाथद्वारा के सहायक अभियंता गौरव यादव, तहसीलदार अभिनव शर्मा, थाना प्रभारी भरत नाथ योगी, भूपालसागर सिंचाई विभाग सहायक अभियंता राजू सामरिया की उपस्थिति में बैठक उपखंड कार्यालय में आयोजित की गई. 

बैठक में नाथद्वारा सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि बनास नदी का पानी रेलमगरा क्षेत्र के सिंदेसर कला, दामोदरपुरा, गिलुंड, पछमता, कुंडिया सहित अन्य गांवों के तालाबों एवं एनीकटों को भरने के बाद, फिडर का 13 नंबर गेट चित्तौड़ के लिए खोलने का लिखित समझौता किया गया है. जिस पर उपखंड अधिकारी मय पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और चित्तौड़ जिले के लिए खोले गए फीडर के गेट को बंद करने के साथ ही रेलमगरा क्षेत्र के तालाबों को भरने के लिए फीडर का 13 नंबर गेट खोला गया. जिससे रेलमगरा क्षेत्र के खाली पड़े तालाबों में पानी की आवक शुरू हो गई है, हालांकि रेलमगरा क्षेत्र के लिए खोले गए फीडर के गेट पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.
Reporter- Devendra Sharma

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

 

Trending news