Rajasthan : गिरवी रखे फोन को वापस लेने के लिए प्रेग्नेंट प्रेमिका से मांगा गहना, नहीं दिया तो उतारा मौत के घात
Advertisement

Rajasthan : गिरवी रखे फोन को वापस लेने के लिए प्रेग्नेंट प्रेमिका से मांगा गहना, नहीं दिया तो उतारा मौत के घात

प्रतापगढ़ की सुहागपुरा थाना पुलिस द्वारा विवाहिता के अंधे कत्ल के मामले में रिमांड पर चल रहे मृतिका के पूर्व प्रेमी को आज रिमांड समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

Rajasthan : गिरवी रखे फोन को वापस लेने के लिए प्रेग्नेंट प्रेमिका से मांगा गहना, नहीं दिया तो उतारा मौत के घात

PratapGarh News : प्रतापगढ़ की सुहागपुरा थाना पुलिस द्वारा विवाहिता के अंधे कत्ल के मामले में रिमांड पर चल रहे मृतिका के पूर्व प्रेमी को आज रिमांड समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. रिमांड अवधि के दौरान पुलिस पुलिस की पूछताछ में लूटे गए जवाब कस्बे के ही व्यापारी को बेचना बताया. इस पर पुलिस ने व्यापारी को भी गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे भी जेल भेज दिया गया. गौरतलब है कि विवाहिता के इस पूर्व प्रेमी ने कर्जा उतारने के लिए लूट और हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया था.

सुहागपुरा थाना अधिकारी इंद्रजीत रोत ने बताया कि 8 मई को बालोरिया सात खलीया जंगल में एनीकट के पास झाड़ियों में एक महिला का शव मिला था . शव क्षत-विक्षत अवस्था में था और 4 से 5 दिन पुराना हो चुका था, बाद में उसकी पहचान गंगाखो निवासी विवाहिता रामकन्या मीणा के रूप में हुई. पुलिस जांच में सामने आया कि मृतका के पूर्व प्रेमी बालोदिया निवासी श्रवण मीणा की गतिविधियां संदिग्ध है उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद उसने अपनी बर्थडे पार्टी की और गिरवी रखा हुआ मोबाइल भी छुड़वा लिया. पुलिस ने श्रवण मीणा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल किया.

पूछताछ में उसने बताया कि वह रामकन्या को सुहागपुरा से बहला-फुसलाकर सात खलिया के जंगल में ले गया और वहां उसने पहनी हुई चांदी की रकमें मांगी, रामकन्या ने इंकार किया तो गर्भवती रामकन्या के पेट पर लात मार दी जिससे वह जख्मी हो गई. बाद में उसने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और गले व हाथ में पहने चांदी के आभूषण निकाल लिए जिन्हें बेचकर उसने अपना गिरवी रखा मोबाइल छुड़ाया और बर्थडे पार्टी की .

इस मामले में पुलिस ने श्रवण को गिरफ्तार कर लिया था. जिसे अदालत ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा था. रिमांड अवधि के दौरान पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने लूट के जेवर कस्बे के ही केशव सोनी को बेचना बताया. इस पर पुलिस ने केशव सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से लूटे गए जेवर बरामद कर लिए. रिमांड अवधि समाप्त होने पर पुलिस ने आज उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए. इसके साथ ही लूट का माल खरीदने वाले व्यापारी को भी अदालत में जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें :
राजस्थान का वो जिला जहां पापड़ बन गयी सड़क, लोगों ने किया हंगामा

चौंमू में हफ्ते में एक दिन बंद रहेगी औद्योगिक इकाइयों की बिजली,  दूध की सप्लाई होगी प्रभावित

Trending news