प्रतापगढ़: अब तक नहीं हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों का स्थानांतरण, जिलेभर में किया प्रदर्शन
Advertisement

प्रतापगढ़: अब तक नहीं हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों का स्थानांतरण, जिलेभर में किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़ में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नहीं होने पर शिक्षकों ने रोष जताया है. पदाधिकारियों ने कहा कि 2018 से तृतीय श्रेणी शिक्षक स्थानांतरण का इंतजार कर रहे हैं, जो टीएसपी एवं डार्क जोन के जिलों में दस सालों से कार्यरत हैं. लेकिन सामान्य जिलों में समायोजन नहीं किया है. 

प्रतापगढ़: अब तक नहीं हुए तृतीय श्रेणी शिक्षकों का स्थानांतरण, जिलेभर में किया प्रदर्शन

Pratapgarh News: प्रदेश में अब तक भी तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नहीं होने पर शिक्षकों ने रोष जताया है. इसे लेकर आज जिलेभर में प्रदर्शन कर अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे गए है. शहर में वाहन रैली निकाली गई. इसके बाद जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया. राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

जिसमें शिक्षक स्थानांतरण से प्रतिबंध हटाकर सबसे बड़े शिक्षक संवर्ग के तबादले शुरू कर राहत देने की मांग की है. संघ के राज्यव्यापी आंदोलन के द्वितीय चरण में आज संघ के जिलाध्यक्ष यतेंद्र कुमार सिंघल व जिला मंत्री कमलेश टांक के नेतृत्व में संघ के पदाधिकारियों ने नगर परिषद प्रतापगढ़ से लेकर जिला कलेक्ट्री तक वाहन रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. उसके बाद जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपे.

इस मौके पर पदाधिकारियों ने कहा कि 2018 से तृतीय श्रेणी शिक्षक स्थानांतरण का इंतजार कर रहे हैं, जो टीएसपी एवं डार्क जोन के जिलों में दस सालों से कार्यरत हैं. लेकिन सामान्य जिलों में समायोजन नहीं किया है. जबकि सरकार प्रतिवर्ष हर वर्ग के कर्मचारी एवं शिक्षकों के तबादले कर रही है लेकिन तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण नीति बनाने एवं लागू करने के नाम पर एक भी बार नहीं किए.

ये भी पढ़ें- Barmer News : 6 साल से NHAI बनी है बहरी, एक भारी बारिश और डूब जाएंगे कई घर

ऐेसे में 30 जून तक स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण की जाए. साथ ही टीएसपी व प्रतिबंधित जिलों में एक दशक से भी अधिक समय से कार्यरत शिक्षकों के भी सामान्य जिलों में जल्द समायोजन प्रक्रिया शुरू कर उन्हें उनके गृह जिलों में प्राथमिकता के आधार पर भेजने की मांग की है. साथ ही संघ ने सरकार से शिक्षा विभाग में सभी श्रेणी शिक्षकों के तबादलों में राजनैतिक हस्तक्षेप समाप्त कर पारदर्शी नीति बनाकर प्रतिवर्ष ग्रीष्मकालीन समय में ही स्थानांतरण करने की ठोस व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आग्रह किया है. आंदोलन के तृतीय चरण में 17 मई को प्रदेशभर के शिक्षक जयपुर कूच कर पड़ाव डालेंगे. ज्ञापन प्रदर्शन के दौरान कई शिक्षक मौजूद रहे.

Trending news