Pratapgarh: स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मियों का दूसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, पढ़ें
Advertisement

Pratapgarh: स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मियों का दूसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, पढ़ें

प्रतापगढ़ में अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की महिला स्वास्थ्य कर्मियों का मिनी सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारी महिला स्वास्थ्य कर्ताओं द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की गई.

Pratapgarh: स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मियों का दूसरे दिन भी जारी रहा आंदोलन, पढ़ें

Pratapgarh news: प्रतापगढ़ में अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग की महिला स्वास्थ्य कर्मियों का मिनी सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारी महिला स्वास्थ्य कर्ताओं द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की गई. राजस्थान एलएचवी एएनएम एसोसिएशन के बैनर तले महिला स्वास्थ्य कर्मी आज दूसरे दिन भी हड़ताल पर रही. स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मी लंबे समय से अपनी मांगों के समाधान के लिए आंदोलन कर रही हैं लेकिन सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है. 

इसी को लेकर 16 मई से मिनी सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू किया गया. महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने आज दूसरे दिन भी अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की . ग्रेड पे 2800 से 3600 करने, समयबद्ध पदोन्नति देने, संविदा महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित करने ,जीएनएम करने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मियों का अध्ययन अवकाश 2 से बढ़ाकर 3 वर्ष करने, 

ये भी पढ़ें- Rajasthan weather: मौसम विभाग का अलर्ट, 20 मई तक इन 20 शहरों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश

पदनाम भी परिवर्तित करने की मांग मांगों को लेकर आंदोलन कर रही महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती उनका धरना प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा. महिला स्वास्थ्य कर्मी गीता बेरवा ने बताया कि जिस तरह से विभाग में ऑनलाइन और अन्य कार्यों में बढ़ोतरी हुई है उससे महिला स्वास्थ्य कर्मियों की मानसिक एवं शारीरिक परेशानियां भी बढ़ी है. ऐसे में जॉब चार्ट के अनुसार कार्य प्रदान किया जाए. 

ये भी पढ़ें- Jaipur: नगरपरिषद में हो रहा है मनमर्जी का खेल, अब पार्षद करंगे बड़ा आंदोलन, पढ़ें

REPORTER- HITESH UPDHYAY

Trending news