प्रतापगढ़ MLA रामलाल के विकास के दावे हुए फेल, तो बोर्ड बैठक में आने से कांग्रेस पार्षदों को रोका
Advertisement

प्रतापगढ़ MLA रामलाल के विकास के दावे हुए फेल, तो बोर्ड बैठक में आने से कांग्रेस पार्षदों को रोका

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा के विकास के लाख दावों के बीच भ्रष्टाचार का शोर विधायक की सारी पोल खलो कर रख रहा है, जिसके कारण विधायक ने कांग्रेस पार्षदों के बोर्ड बैठक में आने से रोक लगा दी है.

प्रतापगढ़ MLA रामलाल के विकास के दावे हुए फेल, तो बोर्ड बैठक में आने से कांग्रेस पार्षदों को रोका

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा के विकास के लाख दावों के बीच भ्रष्टाचार का शोर और अब विधायक कुनबे में कलह जिले के लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहे है. प्रतापगढ़ नगर परिषद में सभापति की अदला बदली हो या फिर नगर परिषद् में सभापति का कांग्रेस से भाजपा में जाना और फिर कांग्रेस से भाजपा में आने का मामला हो नगर परिषद् में हो रहे खेल ने शहर की जनता को दिक्कतों में डाल दिया है. 

अबतक जनता केवल भाजपा और कांग्रेस के आरोप प्रत्यारोप के बीच फसी हुई थी. लेकिन अब विधायक कुनबे में भी कलेश शुरू हो गया है. प्रतापगढ़ नगर परिषद् में इन दिनों विपक्ष की भूमिका निभाने वाले कांग्रेस पार्षद ही आपस में एक नहीं हो पा रहे है. नगर परिषद् में हुई बोर्ड बैठक में कांग्रेस पार्षदों की दो फाड़ देखने को मिली. 

सूत्रों के अनुसार नगर परिषद् प्रतापगढ़ में हो रहे सभी काम विधायक के खास माने जाने वाले मनोनीत पार्षद नितिन जैन के बताए अनुसार हो रहे है. ऐसे में नगर परिषद् की बोर्ड बैठक में पंहुचे कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष सुशिल गुर्जर ने अपने साथी मनोनीत पार्षद नीतिन जैन पर गंभीर आरोप लगाते हुए बोर्ड बैठक में कांग्रेस के पार्षदों को नहीं आने देने की बात कही. 

नेता प्रतिपक्ष सुशील गुर्जर ने कहां की वो बोर्ड बैठक में पार्षद को नहीं आने दे रहे है, जिस वजह से जनता के मुद्दे उठाने और विपक्ष की भूमिका निभाने में वह कमजोर हो रहे है. नेता प्रतिपक्ष गुर्जर ने कहां की जो पार्षद जनता की आवाज ना उठाये ऐसे पार्षदों को चुनाव में वोट ना दे. बोर्ड बैठक में सुशिल गुर्जर ने जमकर हंगामा भी किया. पर ताजुब की बात यह है की नगर परिषद् में विकास के लाख दावे कर रहे प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा का विकास भी केवल सोशल मिडिया पर सिमट कर रह गया है.

 नगर परिषद् में अवैध निर्माण, अवैध पट्टे वितरण और नालों पर निर्माण के कई मुद्दों पर भाजपा कब से कांग्रेस विधायक को घेरने में लगे हुए है. नगर परिषद् में अब विधायक के नेताओं की दरारे भी सामने आ गई है. कांग्रेस के पार्षद एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है. बोर्ड बैठक में हो तीन बिंदुओं के चर्चा पर कांग्रेस पार्षदों की ओर से सभापति से शहर के विकास और आमजन की समस्याओं को लेकर सवाल खड़े किए. कुछ देर तक जमकर हंगामे के बाद सभापति ने बैठक समाप्त करते हुए सभागार से जाने लगी. नेता प्रतिपक्ष सुशील गुर्जर की और से अपने सवालों के जवाब लेने के लिए नेताप्रतिपक्ष सभापति के सामने जमीन पर लेट कर अपना विरोध जताया. 

शहर की समस्याओं को लेकर सवाल पूछने लग गए. हालांकि सभापति साइड से सभागार के बाहर चली गई. बैठक में कई पार्षदों ने शहर में सफाई और सीवरेज की लचर व्यवस्था के चलते आयुक्त और सभापति के पास जाकर शिकायत की. महिला पार्षदों ने भी अपनी हल्की नाराजगी दिखाई. पार्षदों ने कहा कि नगरपरिषद की ओर से हमे कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई जाती हैं. वहीं शहर की समस्याओं पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं.

 भाजपा सभापति और पार्षद नगर परिषद् में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर भी कांग्रेस के विधायक रामलाल मीणा को घेर रहे है. विधायक रामलाल मीणा ने नगर परिषद् सभापति रामकन्या गुर्जर को पहले कांग्रेस में शामिल किया शहर को सूअर मुक्त भी करवाया लेकिन सभापति के फिर से भाजपा में जाने के बाद से फिर से शहर की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया. 

विधायक मीणा केवल सोशल मिडिया पर विकास के दावे कर रहे लेकिन जमीनी स्तर पर शहर में केवल अवैध निर्माण और भ्रष्टाचार के और कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. जिस मनोनीत पार्षद पर आरोप लगे है लगातार पार्टी में विधायक के करीबी होने के कारण पद भी मिलते जा रहे है.

 हाल ही में नितिन जैन को शहर के नई आबादी कांग्रेस मंडल अध्यक्ष भी बनाया गया. हांलाकि नीतिनि जैन उन पर लगाए सभी आरोप को बेबुनियाद बता रहे है. लेकिन कांग्रेस की आपसी कलह से एक बात तो साफ़ है कि भ्रष्टाचार की रेवड़ी सब में नहीं बट रही है और यही वजह से अब अपने ही अपनों पर खुल कर आरोप लगा रहे है.

Trending news