प्रतापगढ़ः जहां पापों से मिलती है मुक्ति वहां कलियुगी पति ने पेट्रोल छिड़ककर पत्नी को किया आग के हवाले
Advertisement

प्रतापगढ़ः जहां पापों से मिलती है मुक्ति वहां कलियुगी पति ने पेट्रोल छिड़ककर पत्नी को किया आग के हवाले

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले के अरनोद के निकटवर्ती प्रसिद्ध तीर्थ आदिवासियों के हरिद्वार के जाने वाले गौतमेश्वर में एक पति ने अपनी पत्नी को ऐसी सजा दी है जिससे वहां मौजूद लोगों  की जान हलक में आ गई. 

 प्रतापगढ़ः जहां पापों से मिलती है मुक्ति वहां कलियुगी पति ने पेट्रोल छिड़ककर पत्नी को किया आग के हवाले

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले के अरनोद के निकटवर्ती प्रसिद्ध तीर्थ आदिवासियों के हरिद्वार के जाने वाले गौतमेश्वर( मैं जहां कभी सतयुग में गौ हत्या के पापों से मुक्ति पाने के लिए गौतम ऋषि ने कड़ी तपस्या कर यहां के मंदाकिनी कुंड में स्नान कर अपने पापों से मुक्ति पाई थी. ) वहीं एक कलयुगी पति ने इसी पवित्र तीर्थ पर अपनी ही पत्नी को आग के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ेंः बारां में पंडित की हत्या का सीसीटीवी आने के बारां पुलिस हुई एक्टिव, परिवारवालों ने समझा था हादसा

पेट्रोल छिड़ककर जलाया जिंदा
 गौतमेश्वर में चल रहे मेले में मध्यप्रदेश के पिपलिया मंडी से दुकान लगाने पहुंचे भवानी शंकर सिकलीगर पवित्र तीर्थ की परिभाषा को ही बदल कर रख दिया. यहां भवानी शंकर ने अपनी पत्नी कमला पर पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया. इस हादसे में कमला करीब 80 फ़ीसदी जल चुकी है जो अब उदयपुर के अस्पताल में मुंह से दो-दो हाथ कर रही है. 

80 फ़ीसदी जली 
अस्पताल पहुंची कमला ने अपनी आपबीती बताते हुए बताया कि उसका पति भवानी शंकर शराब के नशे में उसके साथ हमेशा से झगड़ता रहता था गौतमेश्वर मेले में भी दोनों पति-पत्नी साथ में ही अपनी दुकान लगाने रोजगार की तलाश में पहुंचे थे लेकिन शराबी पति ने पवित्र तीर्थ स्थल पर ही अपनी पत्नी पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. अब मौत से लड़ रही पत्नी अपने बच्चों से मिलने के लिए गुहार लगा रही है तो वही शराब के नशे में पत्नी को जलाने वाला पति भी अब सलाखों के पीछे है.

बाइक लेकर मौके से भाग 
अरनोद निकटवती प्रसिद्ध तीर्थ गौतमेश्वर मेले में शनिवार शाम को एक दुकानदार ने अपनी पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इसके बाद वह बाइक लेकर मौके से भाग गया था. मेला कमेटी और आसपास के दुकानदारों ने आग बुझाई और चिकित्सा विभाग ने महिला को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है. चिकित्सा सूत्रों के अनुसार महिला 80 प्रतिशत तक झुलस गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

मेला कमेटी सदस्य और उप सरपंच किशनलाल मीणा ने बताया कि यहां लेाहे की सामग्री की दुकानें लगी हुई है. जिसमें मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले की पीपल्या मंडी निवासी भवानीशंकर सिकलीगर भी अपने परिवार के साथ दुकान लेकर आया हुआ था.ब दुकान पर उसकी सास, पत्नी कमला के साथ दुकान है. शाम करीब पांच बजे वह कहीं से बाइक लेकर आया. बाइक में से पेट्रोल निकाला और पत्नी कमला पर छिडक़र आग लगा दी और भाग गया. आग की लपटें देखकर परिजनों और आस-पास के लोगों ने आग बुझाई. इस दौरान मेलो कमेटी भी पहुंच गई. जहां चिकित्सा विभाग को बुलाया. एंबुलेंस से झुलसी महिला को अरनोद चिकित्सालय लाया गया. जहां से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद उसे उदयपुर रैफर कर दिया गया था. प्रारम्भिक कारणों में आपसी विवाद बताया जा रहा है.

यहां मेले में हुई घटना के बाद मेला मजिस्ट्रेट व उपखंड अधिकारी अभिमन्युसिंह कुंतल भी मौके पर पहुंचे. जहां मौका-निरीक्षण किया. जिसमें आसपास के दुकानदारों से जानकारी ली. वहीं पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इस मौके पर मेला कमेटी सदस्य, पटवारी आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः बारां में पंडित की हत्या का सीसीटीवी आने के बारां पुलिस हुई एक्टिव, परिवारवालों ने समझा था हादसा

Trending news